Create

पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने भारत-पाकिस्तान की टीमों में बड़ा अंतर बताया

reaction-emoji
निरंजन

भारतीय टीम (Indian Team) में गहराई है और यह बात किसी से छुपी नहीं है। ऑस्ट्रेलिया (Australia) में आधी से ज्यादा टीम चोटिल होने के बाद वहां सीरीज जीतने में टीम सफल रही। श्रीलंका के खिलाफ भारत की नई टीम ने दो वनडे मैच जीते हैं। भारतीय टीम की चर्चा भी अब हर जगह हो रही है। पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज सक़लैन मुश्ताक ने भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच अंत बताया।

हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार सक़लैन मुश्ताक ने कहा कि घर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं होने के कारण पाकिस्तान क्रिकेट को बहुत नुकसान हुआ है लेकिन भारत ने अंडर-19 और ए टीम के दौरों में निवेश करके सही काम किया है। मुझे याद है कि मैं इंग्लैंड में काम रहे था, एक बार मैं ऑस्ट्रेलिया में था और हर बार देखा कि भारत की टीमें वहां दौरा कर रही थी।

इस बीच भारत और पाकिस्तान दोनों टीमें मंगलवार (20 जून) को एक्शन में थीं लेकिन उनके परिणाम विपरीत रहे। द मेन इन ब्लू ने कोलंबो में दूसरे एकदिवसीय मैच में श्रीलंका के खिलाफ तीन विकेट की रोमांचक जीत हासिल की। दीपक चाहर के हरफनमौला प्रदर्शन ने मेहमान टीम की सफलता में अहम भूमिका निभाई। वहीँ पाकिस्तानी टीम को इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम टी20 मुकाबले में पराजय का सामना करना पड़ा और वे सीरीज में भी 2-1 से हार गए।

इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम टी20 में पाकिस्तान ने 154 रन का स्कोर खड़ा किया, जो मेजबान टीम के लिए कुछ नहीं था। इंग्लिश टीम ने मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा जमा लिया। पहला मैच पाकिस्तान ने जीता था लेकिन पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए इंग्लैंड ने दोनों मैचों में जीत हासिल की और सीरीज अपने नाम कर ली। वनडे सीरीज में भी इंग्लैंड ने पाकिस्तानी टीम को पराजित किया था। वहां तीनों मैचों में इंग्लैंड की जीत हुई।

भारतीय टीम ने श्रीलंका को दूसरे एकदिवसीय मैच में रोमांचक तरीके से हराया। दीपक चाहर और भुवनेश्वर कुमार ने आठवें विकेट के लिए 84 रनों की अविजित भागीदारी करते हुए श्रीलंका के जबड़े से मैच छीन लिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज भी अपने नाम कर ली और 2-0 की विजयी बढ़त हासिल कर ली।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...