Create

सक़लैन मुश्ताक पाकिस्तान के अंतरिम हेड कोच के रूप में काम जारी रखेंगे

सक़लैन मुश्ताक वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में काम करते रहेंगे
सक़लैन मुश्ताक वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में काम करते रहेंगे

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर सकलैन मुश्ताक आगामी वेस्टइंडीज सीरीज के लिए राष्ट्रीय टीम के अंतरिम मुख्य कोच के रूप में अपना काम जारी रखेंगे, जो 13 दिसंबर से शुरू होने वाली है। वेस्टइंडीज की टीम टी20 और एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेलने के लिए 15 दिनों के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी।

पीसीबी के एक अधिकारी ने कहा है कि सक़लैन मुश्ताक वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के अंतरिम कोच बने रहेंगे। बल्लेबाजी और गेंदबाजी कोच को लेकर इस अधिकारी ने कहा कि इस पर फ़िलहाल निर्णय लेना बाकी है। सक़लैन हेड कोच के रूप में काम जारी रखेंगे, यह तय है।

पीसीबी की तरफ से हेड कोच के रूप में निर्णय पाकिस्तान सुपर लीग के समय लिया जा सकता है। एक रिपोर्ट के अनुसार फरवरी में इस पर फैसला हो सकता है। मार्च में ऑस्ट्रेलिया की टीम पाकिस्तान दौरे पर आने वाली है। ऐसे में पीसीबी एक नया हेड कोच नियुक्त कर सकती है।

सक़लैन मुश्ताक का कार्य अब तक ठीक रहा है
सक़लैन मुश्ताक का कार्य अब तक ठीक रहा है

टी20 वर्ल्ड कप के समय ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडन को बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया गया था। वह यूएई में पाकिस्तानी टीम के साथ रहे थे। उनके अलावा वर्नन फिलैंडर को गेंदबाजी कोच बनाया गया था। वह बांग्लादेश दौरे पर भी टीम के साथ थे लेकिन अब स्वदेश चले गए हैं। दक्षिण अफ्रीका में कोरोना के नए वायरस के कारण पाबंदियों की संभावना को देखते हुए वह गए हैं।

टी20 वर्ल्ड कप की फॉर्म पाकिस्तान ने बांग्लादेश में टी20 सीरीज में भी जारी रखी है। तीन मैचों की सीरीज में पाक ने क्लीन स्वीप किया। इसके बाद टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भी पाकिस्तानी टीम ने जीत हासिल की है। अब इस दौरे पर एक टेस्ट मैच बचा हुआ है। देखना होगा कि इस मैच में पाकिस्तान की टीम का कैसा प्रदर्शन रहेगा। हालांकि इसमें भी पलड़ा भारी पाकिस्तान का ही है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment