आईपीएल 2022 में खिताबी जीत को लेकर गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या की पूर्व चयनकर्ता ने की जमकर तारीफ

सरनदीप सिंह ने हार्दिक पांड्या को लेकर दी प्रतिक्रिया
सरनदीप सिंह ने हार्दिक पांड्या को लेकर दी प्रतिक्रिया

भारत के पूर्व क्रिकेटर और चयनकर्ता सरनदीप सिंह (Sarandeep Singh) ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) के फाइनल में राजस्थान रॉयल्स (RR) पर सात विकेट से जीत के लिए टीम का नेतृत्व करने के लिए गुजरात टाइटंस (GT) के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की सराहना की। हार्दिक की अगुवाई ने गुजरात ने अपने डेब्यू आईपीएल सीजन में ही खिताबी जीत हासिल की।

एएनआई के साथ बात करते हुए सरनदीप सिंह ने कहा,

जिस तरह से हार्दिक पांड्या ने टीम की कप्तानी की है, यह आसान नहीं है जब आपने लंबे समय तक क्रिकेट नहीं खेला है। वह सभी आरोपों का सामना कर रहे थे लेकिन जिस तरह से उन्होंने वापसी की वह अद्भुत था। वह फॉर्म में वापस आए और अपनी टीम को बहुत अच्छे से मैनेज किया।

सरनदीप ने आगे गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और टीम के प्रदर्शन को लेकर कहा,

मोहम्मद शमी ने जिस तरह से गेंदबाजी की, राशिद खान ने पूरे सीजन में जिस तरह से गेंदबाजी की इसका श्रेय पूरी टीम को जाता है। ऐसा नहीं है कि उन्होंने कुछ में अच्छा किया और कुछ में असफल रहे। गुजरात की जीत में शमी एक बड़ा फैक्टर थे क्योंकि उन्होंने पहले ही विकेट ले लिए थे। वह टीम को शुरुआती सफलता दिलाते थे। पहले इस टीम को अंडरडॉग माना जा रहा था क्योंकि ऑक्शन के बाद कई बड़ी खरीद और बड़े नाम नहीं थे। लोगों ने सोचा था कि वे सबसे नीचे रहेंगे, लेकिन जिस तरह से उन्होंने खेला वे पहले दिन से आईपीएल में डोमिनेट कर रहे।

आपको बता दें कि आईपीएल 2022 का फाइनल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। टॉस जीतकर पहले खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स ने निर्धारित 20 ओवरों में सिर्फ 130/9 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में गुजरात टाइटंस ने 3 विकेट खोकर 19वें ओवर में ही जीत हासिल कर ली।

Quick Links