IND vs ENG: सरफराज खान ने डेब्यू टेस्ट की दोनों पारियों में दिखाया कमाल, बड़ा कारनामा करने वाले बने चौथे भारतीय

India  v England - 3rd Test Match: Day One
सरफराज खान ने बल्ले से किया धमाका

राजकोट के निरंजन शाह क्रिकेट स्टेडियम में भारत के लिए अपना टेस्ट डेब्यू करने वाले सरफराज खान (Sarfaraz Khan) का बल्ला जमकर चला। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले की पहली पारी में अर्धशतक लगाने के बाद, सरफराज का बल्ला दूसरी पारी में भी जमकर चला। इस युवा बल्लेबाज ने डेब्यू टेस्ट की दोनों पारियों में 50+ के स्कोर बनाकर खास उपलब्धि अपने नाम की।

दरअसल, सरफराज खान भारत के चौथे ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट की दोनों पारियों में 50 या उससे ज्यादा रन बनाए। सरफराज ने पहली पारी में 62 रन बनाए थे। उन्होंने अपनी फॉर्म को दूसरी पारी में भी बरकरार रखा और अर्धशतक लगाते हुए 68 रनों की नाबाद पारी खेली।

भारत के लिए टेस्ट मैच की दोनों पारियों में 50+ स्कोर बनाने का सबसे पहले कारनामा 1934 में दिलावर हुसैन ने किया था। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ अपने डेब्यू टेस्ट की दोनों पारियों में क्रमशः 59 और 57 रन बनाये थे।

दूसरे नंबर पर ग्रेट सुनील गावस्कर हैं। उन्होंने 1971 में वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन में टेस्ट डेब्यू करते हुए 65 और 67* के स्कोर बनाये थे। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर श्रेयस अय्यर का नाम है, जिन्होंने 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ डेब्यू टेस्ट में 105 और 65 रनों की पारी खेली थी। इन दिग्गजों की लिस्ट में अब सरफराज खान का भी नाम जुड़ गया है।

आपको बता दें कि सरफराज खान ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी की। उन्होंने अपनी पारी में 72 गेंदों का सामना किया, जिसमें 6 चौके और 3 छक्के लगाने में कामयाब रहे। सरफराज की बल्लेबाजी ने सबको बहुत प्रभावित किया। अपने डेब्यू टेस्ट में उन्होंने जिस तरह से बल्लेबाजी की, उससे हर कोई काफी प्रभावित है। इस युवा खिलाड़ी ने अपनी दमदार बल्लेबाजी से आगे के मैचों के लिए भी अपनी जगह बचाने की दावेदारी पेश कर दी है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar