सरफराज खान तीसरे टेस्ट मैच में कर सकते हैं अपना डेब्यू, युवा बल्लेबाज को लेकर जताई गई बड़ी संभावना

सरफराज खान को अभी तक खेलने का मौका नहीं मिला है
सरफराज खान को अभी तक खेलने का मौका नहीं मिला है

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा के मुताबिक युवा बल्लेबाज सरफराज खान (Sarfaraz Khan) को राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच (IND vs ENG) में खेलने का मौका मिल सकता है। उन्होंने कहा कि अगर केएल राहुल इंजरी की वजह से बाहर होते हैं तो फिर सरफराज खान अपना डेब्यू इस मुकाबले में कर सकते हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के बचे हुए तीन मुकाबलों के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। टीम में केएल राहुल और रविंद्र जडेजा की वापसी हुई है लेकिन उनको प्लेइंग इलेवन में तभी शामिल किया जाएगा जब ये खिलाड़ी पूरी तरह से फिट करार दिए जाएंगे। अभी के लिए इन्हें टीम में शामिल कर लिया गया है।

केएल राहुल को लेकर आकाश चोपड़ा ने दी प्रतिक्रिया

आकाश चोपड़ा के मुताबिक अगर राजकोट टेस्ट मैच तक केएल राहुल फिट नहीं हो पाए तो फिर उनकी जगह सरफराज खान को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

केएल राहुल और रविंद्र जडेजा इस टीम का हिस्सा हैं। मुझे लगता है कि केएल राहुल को तीसरे टेस्ट मैच में खेलना चाहिए, क्योंकि उन्हें ज्यादा गहरी इंजरी नहीं हुई थी। वो सिर्फ बल्लेबाजी करते हैं और कीपिंग नहीं करते हैं। इसलिए मेरा मानना है कि वो राजकोट टेस्ट मैच में खेलेंगे। वो नंबर 4 पर श्रेयस अय्यर की जगह खेलेंगे। हालांकि अगर वो नहीं फिट हो पाते हैं तो फिर सरफराज खान अपना डेब्यू इस मुकाबले में कर सकते हैं।

आपको बता दें कि बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा है कि केएल राहुल और रविंद्र जडेजा की उपलब्धता उनके फिटनेस क्लियरेंस पर निर्भर है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम से पूरी तरह फिट करार दिए जाने पर ही ये खिलाड़ी खेल पाएंगे।

इंग्लैंड के खिलाफ बचे हुए तीन मैचों के लिए भारत की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार और आकाश दीप।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता