Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वर्ल्ड कप 2019: भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर सरफराज अहमद ने दी प्रतिक्रिया

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 21:42 IST

पुलवामा हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में काफी तल्खी है। ऐसे में वर्ल्ड कप में दोनों देशों के बीच होने वाले मुकाबले को लेकर भी बयानबाजी का दौर चल रहा है। इस क्रम में पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि खेल को राजनीति से नहीं जोड़ना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुकाबला होना चाहिए।

एक पाकिस्तानी वेबसाइट के अनुसार अहमद ने कहा कि राजनीति से दूर रहकर इस मैच को खेला जाना चाहिए। दोनों देशों के क्रिकेटप्रेमी मैच को देखना चाहते हैं। आगे उन्होंने यह भी कहा कि राजनैतिक बातों के लिए खेल को निशाना बनाना सही नहीं है। पाकिस्तान ने खेल को राजनीति से नहीं जोड़ा है।

उल्लेखनीय है कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद इस वर्ष जून में होने वाले वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान मैच के लिए खासी चर्चाएं चल रही है। हरभजन सिंह जैसे कई खिलाड़ियों ने साफ़ तौर पर पाक का बहिष्कार करने की बात कही है। पूर्व महान खिलाड़ी और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने कहा है कि व्यक्तिगत तौर पर मैं पाकिस्तान को दो अंक नहीं दूंगा लेकिन देश के तमाम फैसलों के साथ मैं खड़ा हूं, देश जो तय करेगा वो मंजूर होगा।

हालांकि सरफराज अहमद ने खेल और राजनीति को दूर रखने की बात कही लेकिन इसमें वो खुद पॉलिटिक्स कर गए। भारत-पाक मैच की बात करते हुए उन्होंने पुलवामा आतंकी हमले का नाम तक नहीं लिया। इसे पाक कप्तान का दोहरा मापदंड कहें तो गलत नहीं होगा।

यूएई में इस समय पाकिस्तान का घरेलू टी20 टूर्नामेंट पीएसएल चल रहा है और सभी मैचों में स्टेडियम खाली ही देखे गए हैं। दूसरी तरफ भारत के आईपीएल में स्टेडियम खचाखच भरे रहते हैं। दक्षिण अफ्रीका और दुबई मेंभी आईपीएल मैचों के दौरान स्टेडियम भरे रहते थे।

Hindi Cricket News सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 23 Feb 2019, 14:54 IST
Advertisement
Fetching more content...