Create
Notifications

World Cup 2019: सरफराज नवाज़ ने प्रधानमंत्री इमरान खान से की हार के जिम्मेदारों पर कार्रवाई की मांग

पाकिस्तान क्रिकेट टीम
पाकिस्तान क्रिकेट टीम
Richa Gupta
ANALYST
Modified 18 Jul 2019
न्यूज़

विश्व कप से पहले ही पाकिस्तान टीम के चयन को लेकर आलोचनाएं शुरू हो गई थीं। इस बड़े टूर्नामेंट से पहले वह ऑस्ट्रेलिया से शृंखला भी बुरी तरह हारे थे। उसके बाद टीम विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाई। भारत से हुए मुकाबले में एक बार फिर उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा। इन सब बातों ने पाकिस्तान के खिलाड़ियों को बुरी तरह निराश किया। हर तरफ टीम के खिलाड़ियों की बल्लेबाजी से लेकर क्षेत्ररक्षण तक की आलोचना हुई। अब भी टीम की आलोचनाओं का सिलसिला रुका नहीं है। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज सरफराज नवाज़ ने प्रधानमंत्री इमरान खान से उन पर कार्रवाई की मांग की है, जो टीम के खराब प्रदर्शन के लिए जिम्मेदार हैं।

सरफराज नवाज़ ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के संरक्षक इमरान खान से दरख्वास्त की है कि ऐसे लोगों को उनके पदों से हटाया जाना चाहिए, जो टीम के खराब प्रदर्शन के लिए जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा कि जिनमें आत्मसम्मान होता है और जो जिम्मेदारी समझते हैं, वे खुद ही अपने पद से इस्तीफा दे देते हैं। लेकिन पाकिस्तान में ऐसी प्रथा नहीं है। यहां उन्हें एहसास दिलाना पड़ता है।

उन्होंने कहा कि मैं टीम के खराब प्रदर्शन के लिए चयन समिति, टीम प्रबंधन और सीईओ सुभान अहमद के इस्तीफे की उम्मीद कर रहा था लेकिन कोई भी जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं है। मुझे यह देखकर हैरत हो रही है कि टीम के खराब प्रदर्शन के बावजूद पीसीबी के जिम्मेदार संतुष्टि जाहिर कर रहे हैं। टीम का प्रदर्शन इस बड़े टूर्नामेंट में औसत से भी कम रहा। पाकिस्तान दूसरों के सहारे सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद में क्यों थी। अपनी गलतियों को स्वीकार करने की बजाए दूसरों पर निशाना साधना आसान है।

नवाज़ ने कहा कि देश के लोग टीम के प्रदर्शन से बुरी तरह निराश हैं। वे चाहते हैं कि प्रधानमंत्री चयन समिति, प्रशिक्षकों और अन्य असफल लोगों को इस्तीफे के साथ घर भेज दें। नवाज ने कप्तान सरफराज अहमद को लेकर कहा कि उन्हें कप्तान बने रहना चाहिए क्योंकि पीसीबी ने कभी उपकप्तान को तैयार ही नहीं किया। उनको हटाने से टीम की दिक्कतें और बढ़ेंगी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 18 Jul 2019
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now