Create
Notifications

SAvBAN: चोटिल मुस्ताफिजुर रहमान की जगह शफीउल इस्लाम बांग्लादेश की टीम में शामिल

Naveen Sharma

एड़ी की चोट के कारन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले दो वन-डे बाहर रहने वाले बांग्लादेश के बाएँ हाथ के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान वापस स्वदेश लौटने के लिए तैयार हैं। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की पुष्टि अब कर दी है। उनके स्थान पर शफीउल इस्लाम को टीम में शामिल कर लिया गया है।

बांग्लादेश की टीम पहले दो वन-डे मैचों में बड़े अंतर से शिकस्त झेलकर सीरीज पहले ही गँवा चुकी है। पहला वन-डे मेजबान टीम ने 10 विकेट से जीता, वहीँ दूसरा मैच भी 104 रनों से जीतने में कामयाब रहे। चयन समिति के सदस्य हबीबुल बशर ने कहा कि मुस्ताफिजुर का बाहर होना एक झटका है। आगे उन्होंने कहा कि छोटे प्रारूप में वे काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं और उन्होंने बांग्लादेश प्रीमियर लीग में भी अच्छा खेल दिखाया था।

गौरतलब है कि बांग्लादेश के अनुभवी गेंदबाज मशरफे मोर्तजा और तस्कीन अहमद ने 7 से भी ऊपर की औसत से रन खर्च किये हैं। शफीउल को तस्कीन की जगह टीम में खेलने का मौका मिल सकता है। उनका प्रदर्शन वन-डे और टी20 में साधारण ही रहा है।देखने वाली बात यह होगी कि सीरीज हार चुकी बांग्लादेश की टीम में शफीउल को अंतिम वन-डे के लिए ग्यारह खिलाड़ियों में चुना जाता है या नहीं। वन-डे के बाद मेहमान टीम को 2 टी20 मैचों में भी शिरकत करनी है।

चयन समिति के अबीबुल बशर ने इस सम्बन्ध ने कहा कि शफीउल को अंतिम ग्यारह में लेने के लिए मैं अभी आश्वस्त नहीं कर सकता। इसमें उन्होंने फिटनेस और अन्य कारणों का हवाला दिया लेकिन यह भी कहा कि वन-डे के बाद होने वाली टी20 सीरीज के लिए उन्हें अंतिम ग्यारह में लिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि दक्षिण अफ्रीका दौरा बांग्लादेश की टीम के लिए अब तक किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है। पहले टेस्ट सीरीज में बुरी तरह से हारने के बाद उन्हें तीन मैचों की वन-डे सीरीज में भी बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा है।


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...