SAvIND: रोहित शर्मा के अनुसार विपक्षी तेज गेंदबाज सिरदर्द साबित हो सकते हैं

लम्बे समय तक घरेलू सीजन खेलने के बाद भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई है जहाँ पहले तीन टेस्ट मैचों की सीरीज होनी है। भारतीय खिलाड़ी रोहित शर्मा भी टीम के साथ हैं और उन्होंने वहां सामने आने वाली चुनौतियों को लेकर बातचीत करते हुए बताया कि विपक्षी टीम के तेज गेंदबाज उनकी टीम के लिए सिरदर्द पैदा कर सकते हैं।

रोहित शर्मा ने कहा कि मेजबान टीम हावी होने के लिए मेहमान टीम पर दबाव बनाती है और उनके कुछ खिलाड़ी हमारे लिए खतरा हो सकते हैं। एक इंटरव्यू के दौरान रोहित ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों की चौकड़ी में कगिसो रबाडा, वर्नन फिलैंडर, मोर्ने मोर्कल और डेल स्टेन हैं और ये हमारे लिए परेशानी का सबब बन सकते हैं। इसके अलावा उन्होंने एबी डीविलियर्स को भी सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक माना।

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका की पिचें तेज गेंदबाजों के लिए खासी मददगार होती है और उपमहाद्वीप से कोई टीम धीमी पिचों पर खेलने के बाद वहां जाती है, तो मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। रोहित शर्मा अभी वन-डे क्रिकेट के सबसे शानदार खिलाड़ियों में से एक हैं और फॉर्म में भी हैं। तेज गेंदबाजों की गेंदों पर आसानी से छक्के जड़ने की उनकी कला दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में भी देखने को मिले, तो कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: भारत को अभ्यास मैच नहीं मिलने को विराट कोहली ने सही ठहराया

तेज पिचों को ध्यान में रखते हुए भारतीय टीम में भी 5 नियमति तेज गेंदबाजों को शामिल किया गया है। इसके अलावा हार्दिक पांड्या छठे तेज गेंदबाज हैं। नेट्स पर गेंदबाजी के लिए 4 अन्य तेज गेंदबाजों को भी शामिल करने का निर्णय लिया गया था। टीम इंडिया तैयारी के लिहाज से कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती लेकिन असली टेस्ट मैदान पर ही देखने को मिलेगा। दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच केपटाउन में 5 जनवरी से शुरू होना है और यह मुकाबला बड़ा दिलचस्प होने की उम्मीद है।

Edited by Staff Editor