Create

स्कॉटलैंड को टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान ने दी प्रतिक्रिया

New Zealand v Pakistan - 2nd Test: Day 3
New Zealand v Pakistan - 2nd Test: Day 3

न्यूजीलैंड ने स्कॉटलैंड को दूसरे टी20 मुकाबले में 102 रनों के बड़े अंतर से हराते हुए दो मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है। दूसरे टी20 मुकाबले में भी न्यूजीलैंड की टीम ने 200 से अधिक रनों का स्कोर खड़ा किया था जो स्कॉटलैंड के लिए काफी अधिक साबित हुआ। स्कॉटलैंड को क्लीन स्वीप करने के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान मिचेल सैंटनर (Mitchell Santner) काफी खुश हैं। उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा,

इतने सारे रन बनाना स्पेशल था। पहली गेंद से आक्रमण करने के लिए खिलाड़ियों को श्रेय जाता है। अलग समय पर अलग लोगों ने आगे बढ़कर अच्छा काम किया है। हमारे पास ऐसे खिलाड़ी रहे जिन्होंने पहली गेंद से ही आक्रमण शुरु कर दिया था। चैपमैन क्वालिटी प्लेयर हैं। रिपोन ने भी आज काफी अच्छा काम किया।

"टीम के लिए योगदान देकर खुश हूं"- चैपमैन

तीन नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आने वाले मार्क चैपमैन ने न्यूजीलैंड के लिए शानदार बल्लेबाजी की और 44 गेंदों में 83 रन बना डाले। चैपमैन ने अपनी पारी में पांच चौके और सात छक्के लगाए। 16वें ओवर में जब वह आउट हुए थे तब तक न्यूजीलैंड की टीम 170 रनों को पार कर चुकी थी। टी20 इंटरनेशनल में यह चैपमैन का तीसरा अर्धशतक और सर्वोच्च स्कोर है। शानदार प्रदर्शन के कारण चैपमैन को मैन ऑफ द मैच चुना गया। अवार्ड पाने के बाद उन्होंने कहा,

वहां होकर टीम के लिए योगदान देकर खुश हूं। हम काफी ज्यादा रनिंग करने और गैप हासिल करने को लेकर गर्व महसूस करते हैं। हमने मैच को लेकर अपने माइंडसेट के बारे में बात की थी।

पहले बल्लेबाजी करते हुए कीवी टीम ने 254 रन बना डाले थे। इसके जवाब में स्कॉटलैंड की पूरी टीम 152 रन ही बना सकी। स्कॉटलैंड की तरफ से क्रिस ग्रेव्स ने सबसे अधिक 37 रनों का योगदान दिया। न्यूजीलैंड के लिए दो गेंदबाजों ने दो-दो विकेट हासिल किए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment