ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने जड़ा 34 गेंदों में शतक, प्रमुख तेज गेंदबाज के एक ओवर में जड़े 30 रन 

Surrey CCC v Kent Spitfires - Vitality Blast T20
Surrey CCC v Kent Spitfires - Vitality Blast T20

इंग्लैंड में इन दोनों टी20 ब्लास्ट (T20 Blast 2023) टूर्नामेंट खेला जा रहा है। 26 मई को सरे और केंट के बीच खेले जा रहे मुकाबले में जबरदस्त बल्लेबाजी देखने को मिली। इस मुकाबले में सरे को पहले बल्लेबाजी का मौका मिला और उनकी तरफ से गेंदबाजी ऑलराउंडर शॉन एबॉट (Sean Abott) ने एक ताबड़तोड़ शतक बना डाला। इस दौरान उन्होंने विपक्षी टीम के गेंदबाज केन रिचर्डसन के एक ओवर में जमकर धुनाई की और 30 रन भी जड़े। एबॉट ने 41 गेंदों में 11 छक्के और चार चौके की मदद से नाबाद 110 रन बनाये। इस तरह सरे ने 20 ओवर में 223/5 का स्कोर बनाया।

टॉस हारकर केंट ने सरे को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया। सरे के शुरुआत कुछ खास नहीं रही पहले अपने ओपनर्स के विकेट गंवाए और फिर टॉम करन और सैम करन भी सस्ते में निपट गए। यहाँ से छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आये शॉन एबॉट ने शुरुआत से ही आक्रामक रवैया अपनाया। उन्होंने 23 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और फिर पारी के 17वें ओवर में अपना रौद्र रूप दिखाया। केंट के तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन के ओवर में उन्होंने तीन छक्के और तीन चौके जड़े और कुल 30 रन बटोरे। इस तरह वह 23 गेंदों में 50 के स्कोर से 29 गेंदों पर 80 के स्कोर तक पहुँच गए। इसके बाद अगली पांच गेंदों में 20 रन बटोरकर सिर्फ 34 गेंदों में अपना शतक पूरा किया।

टी20 ब्लास्ट का संयुक्त रूप से जड़ा सबसे तेज शतक

टी20 ब्लास्ट के लिहाज से शॉन एबॉट ने संयुक्त रूप से सबसे तेज शतक बनाने की उपलब्धि हासिल की। उन्होंने पूर्व दिवंगत ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एंड्रू सायमंड्स के रिकॉर्ड की बराबरी की। सायमंड्स ने 2004 में केंट की तरफ से खेलते हुए मिडिलसेक्स के खिलाफ 43 गेंदों में 112 रनों की पारी खेली थी। इस दौरान उन्होंने 34 गेंदों में शतक बनाया था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now