Create

विराट कोहली को कप्तानी से हटाने से पहले सेलेक्टर्स ने सौरव गांगुली और जय शाह से सलाह नहीं ली थी - रिपोर्ट

Nitesh
India v Namibia - ICC Men's T20 World Cup 2021
India v Namibia - ICC Men's T20 World Cup 2021

विराट कोहली (Virat Kohli) को भारत की वनडे टीम की कप्तानी से हटाए जाने के बाद से ही लगातार कई तरह की बातें सामने आ रही हैं। जिस तरह से इस पूरे मामले पर विवाद हुआ वो एक चर्चा का विषय बना हुआ है। वहीं अब एक और बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। खबरों के मुताबिक विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से हटाने से पहले चयनकर्ताओं ने बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली और सचिव जय शाह से कोई सलाह-मशविरा नहीं किया था।

एनडीटीवी की खबर के मुताबिक सौरव गांगुली और जय शाह से कोहली को हटाने के बारे में कोई चर्चा नहीं की गई। सूत्रों के मुताबिक विराट कोहली से भी नहीं कहा गया था कि वो खुद ही कप्तानी छोड़ दें और ना ही उन्हें इस तरह का कोई अल्टीमेटम मिला था।

मैंने खुद विराट कोहली से बात की थी - सौरव गांगुली

वहीं बोर्ड प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने इससे पहले कहा था कि कोहली को लेकर फैसला बीसीसीआई और चयनकर्ताओं ने मिलकर लिया है।

गांगुली ने कहा कि बीसीसीआई और चयनकर्ताओं ने साथ मिलकर निर्णय लिया था। विराट कोहली से बीसीसीआई ने टी20 कप्तानी नहीं छोड़ने का आग्रह किया था लेकिन उन्होंने नहीं माना। इसके बाद चयनकर्ताओं ने सफेद गेंद क्रिकेट में दो कप्तानों को रखना सही महसूस नहीं किया। इसलिए निर्णय हुआ कि विराट कोहली टेस्ट टीम के कप्तान के रूप में काम जारी रखेंगे और रोहित शर्मा सफेद गेंद कप्तान के रूप में काम करेंगे। एक अध्यक्ष के रूप में मैंने खुद विराट कोहली से बात की और चयनकर्ताओं के हेड ने भी बात की।

आपको बता दें कि विराट कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से हटा दिया गया है और उनकी जगह रोहित शर्मा को वनडे का नया कप्तान नियुक्त किया गया है। कोहली ने टी20 की कप्तानी पहले ही छोड़ दी थी और अब उन्हें वनडे की भी कप्तानी से हटा दिया गया है और रोहित शर्मा अब टी20 के साथ वनडे में भी कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment