Create
Notifications

मोहम्‍मद शमी को टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए भारतीय टीम में नहीं देखते हैं चयनकर्ता: सूत्र

मोहम्‍मद शमी ने भारत के लिए आखिरी टी20 मैच नामीबिया के खिलाफ खेला था
मोहम्‍मद शमी ने भारत के लिए आखिरी टी20 मैच नामीबिया के खिलाफ खेला था
Vivek Goel

भारत (India Cricket team) और आयरलैंड (Ireland Cricket team) के बीच दो टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज समाप्‍त हुई। अब भारतीय टीम इंग्‍लैंड (England Cricket team) के खिलाफ कई प्रारूप वाली सीरीज खेलने की तैयारी में जुटी है।

टी20 वर्ल्‍ड कप 2022 से पहले भारतीय टीम को कुछ ही अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेलना है। चयनकर्ताओं की नजरें सभी खिलाड़‍ियों के प्रदर्शन पर लगी हुई हैं। मगर सूत्रों के मुताबिक तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी चयनकर्ताओं के रडार पर नहीं हैं।

एक सूत्र ने एएनआई से कहा, 'चयनकर्ता शमी को टी20 वर्ल्‍ड कप में नहीं देखते हैं क्‍योंकि वो प्रारूप के लिए फिट नहीं हैं। चयनकर्ता युवा गेंदबाजों में निवेश करना चाहते हैं और ऑस्‍ट्रेलिया में विश्‍व कप से पहले उन्‍हें ज्‍यादा से ज्‍यादा मौके देना चाहते हैं। वह सीनियर गेंदबाज के रूप में भुवनेश्‍वर कुमार को चुन सकते हैं, लेकिन संभवत: शमी इस बार टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए नहीं चुने जाएंगे।'

शमी इंग्‍लैंड के खिलाफ पांचवें व अंतिम टेस्‍ट में खेलते हुए नजर आएंगे। पुननिर्धारित मैच पिछले साल पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज का हिस्‍सा है, जो भारतीय खेमे में कोविड-19 के कारण स्‍थगित कर दिया गया था।

ध्‍यान दिला दें कि 31 साल के मोहम्‍मद शमी ने आखिरी बार 2021 टी20 वर्ल्‍ड कप में नामीबिया के खिलाफ भारत के लिए टी20 मैच खेला था। इसके बाद से वो स्‍क्‍वाड में जगह नहीं बना सके हैं।

बता दें कि मोहम्‍मद शमी ने 17 टी20 इंटरनेशनल मैचों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्‍व किया है। इस दौरान उन्‍होंने 31.56 की औसत से 18 विकेट लिए। शमी का सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन 15 रन देकर तीन विकेट लेना है।

वहीं मोहम्‍मद शमी ने आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस का प्रतिनिधित्‍व करते हुए 16 मैच खेले, जिसमें 24.40 की औसत से 20 विकेट लिए। आईपीएल में मोहम्‍मद शमी ने कुल 93 मैच खेले, जिसमें 29.19 की औसत से 99 विकेट लिए हैं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...