Cricket News- पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर का दावा,  न्यूजीलैंड के खिलाफ 2009 की सीरीज में सीनियर खिलाड़ियों ने जान-बूझकर खराब प्रदर्शन किया था

साथी खिलाड़ियों के साथ राणा नावेद उल हसन
साथी खिलाड़ियों के साथ राणा नावेद उल हसन

पाकिस्तान में खिलाड़ियों द्वारा मैच फिक्सिंग की खबरें काफी आती रहती हैं। हाल ही में स्पॉट फिक्सिंग से जुड़े एक मामले को लेकर उमर अकमल पर 3 साल का बैन लगाया गया था, वहीं पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज जुल्कारनैन हैदर ने भी बड़ा आरोप लगाते हुए कहा था कि उन्हें उमर अकमल समेत कई खिलाड़ियों ने खराब प्रदर्शन करने के लिए कहा था और ऐसा ना करने पर धमकी भी दी थी। इसी कड़ी में एक और पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने सनसनीखेज खुलासा किया है।

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज राणा नावेद उल हसन ने एक स्थानीय न्यूज चैनल के साथ बातचीत में दावा किया है कि 2009 में यूएई में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए वनडे सीरीज में कई सीनियर खिलाड़ियों ने जानबूझकर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था। उन्होंने बताया कि इसका सबसे प्रमुख कारण ये था कि ये खिलाड़ी उस वक्त के कप्तान यूनिस खान से खुश नहीं थे।

राणा नावेद ने खासकर यहां पर दो मैचों का जिक्र किया है। उन्होंने कहा कि यूएई में न्यूजीलैंड के खिलाफ 2009 की वनडे सीरीज में हम 2 मैच हार गए थे। क्योंकि उन दो मैचों में कुछ खिलाड़ियों ने जानबूझकर खराब प्रदर्शन किया था। नावेद उल हसन ने ये भी कहा कि उन्होंने उस दौरे से अपना नाम वापस ले लिया था, क्योंकि वो यूनिस खान के खिलाफ सीनियर खिलाड़ियों द्वारा किसी षडयंत्र का हिस्सा नहीं बनना चाहते थे।

ये भी पढ़ें: अंबाती रायडू का बड़ा बयान, कहा सुरेश रैना करेंगे भारतीय टीम में वापसी

राणा नावेद ने बताया कि 2009 की चैंपियंस ट्रॉफी के बाद कुछ खिलाड़ी इकट्ठा हुए और यूनिस खान को कप्तानी से निकाले जाने की बात कही। उन्हें लगता था कि यूनिस खान काफी घमंडी हैं। इसी वजह से मैंने उस दौरे से बाहर रहने का फैसला किया लेकिन मैंने यूनिस खान को बता दिया था कि आपके खिलाफ साजिश रची जा रही है। राणा नावेद ने कहा कि कुछ खिलाड़ी ऐसे थे जो खुद कप्तान बनने का ख्वाब देख रहे थे और यूनिस की कप्तानी में नहीं खेलना चाहते थे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now