Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: 7 भारतीय खिलाड़ी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से पहले खेल सकते हैं काउंटी क्रिकेट 

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
686   //    19 Apr 2019, 22:08 IST

Aसकेकसक

भारत के कुछ खिलाड़ी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से पहले इंग्लिश काउंटी टीमों से खेल सकते हैं। इनमें चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, मयंक अग्रवाल, आर अश्विन, इशांत शर्मा, पृथ्वी शॉ और हनुमा विहारी शामिल हैं। बीसीसीआई इन सात खिलाड़ियों के नाम पर विचार कर रही है।

चेतेश्वर पुजारा का यॉर्कशायर के साथ तीन सालों का अनुबंध है। वह पहले भी यॉर्कशायर से खेल चुके हैं। शुक्रवार को बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि पुजारा का अनुबंध उनके और काउंटी के बीच एक अनुबंध है जो कि लंबे समय तक रहने वाला है। "

जहां तक रहाणे का संबंध है, उनके अगले सप्ताह में हैम्पशायर के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करने की संभावना है। उन्हें प्रशासकों की समिति के तीनो सदस्यों से स्वीकृति का इंतजार है। सर विनोद राय ने पहले ही अपनी मंजूरी दे दी है, लेकिन डायना इडुल्जी और लेफ्टिनेंट जनरल रवि से अभी तक उनकी मंजूरी होनी बाकी है।"

बीसीसीआई अपने खिलाड़ियों के लिए वेस्ट इंडीज सीरीज से पूर्व तीन से चार प्रथम श्रेणी मैचों की योजना पर विचार कर रहा है। उन्होंने कहा, 'हालात पूरी तरह से अलग होंगे, सिर्फ यही समानता होगी कि वे लाल ड्यूक गेंद से खेलेंगे जो वेस्ट इंडीज में भी इस्तेमाल होगी। बस उन्हें सिर्फ मैच खेलने का मौका मिलेगा। हमें उम्मीद है कि हमारे सभी सात टेस्ट खिलाड़ी इंग्लिश काउंटी में प्रथम या द्वितीय डिवीजन में खेलेंगे।'

बीसीसीआई जिन काउंटी टीमों से बात कर रहे हैं उनमें लीसेस्टरशायर , एसेक्स और नाटिंघमशायर जैसे क्लब शामिल हैं। अधिकारी ने स्पष्ट किया कि, ‘‘इंग्लैंड में पिछली टेस्ट श्रृंखला के दौरान बीसीसीआई ने सभी बड़ी काउंटी टीमों के सीईओ से बात की थी जिससे कि हमारे शीर्ष टेस्ट खिलाड़ी गर्मियों में वहां खेल पायेंगे।"

टेस्ट चैंपियनशिप से पहले भारतीय खिलाड़ियों के लिए अपनी फॉर्म तलाशने का अच्छा मौका है। बीसीसीआई की यह पहल सराहनीय है।

Hindi cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...