पाकिस्तान टीम की कप्तानी में लगातार हो रहे बदलाव को लेकर शादाब खान का बड़ा बयान, शाहीन अफरीदी के लिए दिया अहम सुझाव

शादाब खान ने शाहीन अफरीदी को लेकर दी प्रतिक्रिया
शादाब खान ने शाहीन अफरीदी को लेकर दी प्रतिक्रिया

पाकिस्तान टीम की कप्तानी में लगातार हो रहे बदलाव को लेकर दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी शादाब खान (Shadab Khan) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि किसी भी कप्तान को लगातार मौका देना चाहिए और जल्दी-जल्दी कप्तानी में बदलाव नहीं करना चाहिए। शादाब खान के मुताबिक शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Afridi) अभी कप्तान हैं और पीसीबी को चाहिए कि उन्हें लगातार कप्तान बने रहने दें।

पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाई थी। टीम ने चार मुकाबले जीते थे और पांच मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। टीम के इस खराब परफॉर्मेंस के बाद कप्तान बाबर आजम की काफी आलोचना हुई थी। यही वजह है कि बाबर आजम ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। उनकी जगह शान मसूद को टेस्ट टीम का और शाहीन अफरीदी को टी20 टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था।

कप्तान को अपने तरीके से काम करने देना चाहिए - शादाब खान

हालांकि अफरीदी की अगुवाई में हाल ही में पीएसएल में लाहौर कलंदर्स टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा और टीम 10 में से केवल 1 ही मैच जीत पाई। वहीं शादाब खान का मानना है कि पाकिस्तान टीम की कप्तानी में जल्दी-जल्दी बदलाव नहीं होना चाहिए। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा,

हमने शाहीन अफरीदी को कप्तान के तौर पर एक सीरीज दिया और अब उन्हें हटाने के बारे में बात करने लगे हैं। ऐसा नहीं होना चाहिए, क्योंकि किसी भी खिलाड़ी को लॉन्ग टर्म के लिए कप्तान बनाना चाहिए और उसे अपने हिसाब से काम करने देना चाहिए। हम सीरीज भी जीतना चाहते हैं और प्रयोग भी करना चाहते हैं तो ऐसे में दिक्कत हो सकती है।

आपको बता दें कि शाहीन अफरीदी की अगुवाई में पाकिस्तान को अब न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने घर में पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि तब टीम का परफॉर्मेंस कैसा रहता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता