एशिया कप से पहले शादाब खान बने इस टीम का हिस्सा, शाहीन अफरीदी के साथ आएंगे नजर

BBL - Hobart Hurricanes v Perth Scorchers
BBL - Hobart Hurricanes v Perth Scorchers

इंटरनेशनल लीग टी20 (ILT20) के दूसरे सीजन के लिए खिलाड़ियों को लगातार साइन किया जा रहा है। अब इसी कड़ी में दिग्गज पाकिस्तानी ऑलराउंडर शादाब खान का नाम भी जुड़ गया है। शादाब खान ने इस टूर्नामेंट डेजर्ट वाइपर्स टीम के साथ करार किया है। शाहीन शाह अफरीदी भी इस टीम का हिस्सा बन चुके हैं और अब शादाब खान भी इसी टीम के लिए खेलेंगे।

डेजर्ट वाइपर्स टीम ने नए सीजन से पहले कई दिग्गज खिलाड़ियों को रिटेन किया है। इसमें एलेक्स हेल्स, अली नासिर, कॉलिन मुनरो, दिनेश चांडीमल, गस एटकिंसन, ल्यूक वुड, मथीशा पथिराना, रोहन मुस्तफा, शेल्डन कॉट्रेल, शेरफेन रदरफोर्ड, टॉम करन और वनिंदू हसरंगा शामिल हैं।

फ्रेंचाइजी ने पाकिस्तान के तीन खिलाड़ियों को किया साइन

इसके अलावा टीम कई नए प्लेयर्स को साइन भी कर रही है। फ्रेंचाइजी ने अभी तक कुल मिलाकर छह खिलाड़ियों को साइन किया है जिसमें से तीन पाकिस्तानी खिलाड़ी हैं। डेजर्ट वाइपर्स एडम होस, आजम खान, बास डी लीड, माइकल जोंस और शाहीन शाह अफरीदी को टीम के साथ जोड़ा था। अब इसमें शादाब खान का नाम भी जुड़ गया है और वो डेजर्ट वाइपर्स के लिए अगले सीजन खेलते हुए नजर आएंगे।

डेजर्ट वाइपर्स ने पहले सीजन में फाइनल तक का सफर तय किया था और इसी वजह से टीम ने अपने ज्यादातर प्लेयर्स को रिटेन किया है। टीम चाहेगी कि इस बार टाइटल अपने नाम किया जाए। टीम को पिछली बार गल्फ़ जायंट्स से फाइनल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था।

आपको बता दें कि इंटरनेशनल लीग टी20 का दूसरा सीजन 13 जनवरी, 2024 से शुरू होगा। पहले सीजन की तरह इस सीजन में भी कुल मिलाकर 34 मैच होंगे, जिसमें फाइनल समेत चार प्लेऑफ़ मुकाबले खेले जायेंगे। इस टूर्नामेंट में तीन टीमें आईपीएल मालिकों की भी हैं। इनमें मुंबई इंडियंस की एमआई अमीरात, कोलकाता नाइट राइडर्स की अबू धाबी नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स की दुबई कैपिटल्स है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment