पाकिस्तान सुपर लीग में DRS टेक्नॉलजी पर उठे सवाल, दिग्गज क्रिकेटर ने अहम वजह से जताई नाराजगी

डीारएस पर उठे सवाल (Photo Credit - Twitter)
डीारएस पर उठे सवाल (Photo Credit - Twitter)

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में गुरुवार को क्वेटा ग्लैडिएटर्स और इस्लामाबाद यूनाईटेड के बीच मुकाबला हुआ। इस मैच में शादाब खान की इस्लामाबाद यूनाईटेड को हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद शादाब खान ने डीआरएस तकनीक पर सवाल उठाए हैं। क्वेटा के कप्तान राइली रूसो को पगबाधा आउट करार नहीं दिए जाने की वजह से शादाब खान नाराज दिखे और टेक्नॉलजी के ऊपर सवाल उठाए।

पाकिस्तान सुपर लीग के 8वें मैच में क्वेटा ग्लैडिएटर्स ने इस्लामाबाद यूनाईटेड को 3 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इस्लामाबाद यूनाईटेड ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 138 रन बनाए। जवाब में क्वेटा ग्लैडिएटर्स ने इस टार्गेट को 18.2 ओवर में ही 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया। क्वेटा के कप्तान राइली रूसो को उनकी 34 रनों की पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

क्वेटा की पारी के 11वें ओवर के दौरान राइली रूसो ने आगा सलमान के खिलाफ स्वीप शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन पूरी तरह से मिस कर गए और अंपायर ने उन्हें पगबाधा आउट करार दे दिया। इसके बाद रूसो ने रिव्यू ले लिया। हॉक-हाई देखने पर पता चला कि गेंद स्टंप के बाहर पिच हुई थी और इसके अलावा ये स्टंप पर जाकर लगती भी नहीं। जब ये स्क्रीन पर दिखाया गया तो अंपायर अलीम डार के अलावा इस्लामाबाद की टीम भी काफी हैरान रह गई। इसकी वजह ये थी कि रीप्ले में गेंद सीधा जाते हुए दिख रही था। हॉक आई और स्लो मोशन रीप्ले में काफी अंतर दिख रहा था। राइली रूसो को नॉट आउट करार दिया गया और उन्होंने मुकाबला जिता दिया।

PSL में इस तरह की गलती नहीं होनी चाहिए - शादाब खान

मैच के बाद बातचीत के दौरान इस्लामाबाद के कप्तान शादाब खान ने डीआरएस पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा,

मेरे हिसाब से तकनीक में गलती हुई है। बॉल ट्रैकिंग में अलग गेंद दिख रही थी और ये मैच चेंजिंग मोमेंट था। इतने बड़े टूर्नामेंट में इस तरह की चीजें नहीं होनी चाहिए। मैंने यहां पर चार ओवर डाले और मुझे नहीं लगता है कि गेंद स्पिन हो रही थी। जबकि दिखाया गया कि आगा सलमान की गेंद स्पिन होकर स्टंप से दूर जा रही थी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता