क्रिकेट न्यूज: शादाब खान इंग्लैंड के खिलाफ वन-डे सीरीज और एकमात्र टी20 मैच से बाहर

Ankit
N

पाकिस्तान के स्पिन गेंदबाज शादाब खान बीमारी के कारण इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली आगामी एकदिवसीय सीरीज और इकलौते टी20 से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह यासिर शाह को टीम में शामिल किया गया है। शादाब लगभग 4 हफ्ते तक मैदान से दूर रहेंगे। वह पाकिस्तान की विश्वकप की योजनाओं में शामिल हैं और टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं।

वहीं दूसरी ओर यासिर शाह पाकिस्तान की विश्व कप के संभावित 23 खिलाड़ियों की सूची में शामिल थे, मगर अंतिम पन्द्रह खिलाड़ियों में अपनी जगह नही बना पाए थे। हाल ही में पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच दुबई में खेली गई एकदिवसीय सीरीज में भी यासिर शाह टीम का हिस्सा थे। ऑस्ट्रेलिया ने यह सीरीज 5-0 से अपने नाम की थी।

दायें हाथ के लेग ब्रेक गेंदबाज यासिर शाह का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। उन्होंने पाँच मैचो में सिर्फ चार विकेट हासिल किए। इस बीच उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2/57 रहा था। उनका एकदिवसीय करियर अब तक प्रभावी नहीं रहा है। उन्होंने 24 एकदिवसीय मैच खेले हैं, जिसमें यासिर ने 5.22 की इकॉनमी रेट से 23 विकेट लिए हैं।

सूत्रों से प्राप्त खबर के अनुसार शादाब के शरीर में एक वायरस मिला है, जिसके इलाज में कम से कम चार सप्ताह का समय लगेगा। यह समय ज्यादा भी हो सकता है। अगर ऐसा रहा तो यह पाकिस्तान के लिए बड़ा झटका होगा। वह पाकिस्तान टीम के प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और कप्तान सरफराज उन पर भरोसा दिखाते रहे हैं।

गौरतलब है कि पाकिस्तान को विश्व कप से ठीक पहले इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेलनी है। इसके अलावा पाकिस्तान इंग्लैंड के खिलाफ इकलौता टी20 मैच भी खेलेगा। यह सीरीज दोनों ही टीमो के लिए महत्वपूर्ण रहने वाली है। इकलौता टी20 मैच 5 मई को खेला जाएगा जबकि एकदिवसीय सीरीज 8 मई से शुरू होनी है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now