पाकिस्तानी गेंदबाज ने हैट्रिक लेकर बनाया बड़ा रिकॉर्ड, टी20 वर्ल्ड कप में रहे थे बुरी तरह फ्लॉप

India v Pakistan - ICC Men
शादाब खान का परफॉर्मेंस टी20 वर्ल्ड कप में अच्छा नहीं रहा था

Shadab Khan Hat-trick in Lanka Premier League : पाकिस्तान के प्रमुख स्पिन ऑलराउंडर खिलाड़ी शादाब खान टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान फ्लॉप रहे थे। वो ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। हालांकि इसके तुरंत बाद वो अब लंका प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं और उनका परफॉर्मेंस वहां पर काफी शानदार रहा है। शादाब खान ने कोलंबो स्ट्राइकर्स की तरफ से खेलते हुए हैट्रिक लेकर अपनी टीम को शानदार जीत दिला दी। उन्होंने कुल मिलाकर 4 विकेट चटकाए।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का समापन होने के बाद श्रीलंका में 1 जुलाई से लंका प्रीमियर लीग का आगाज हो गया है। इसमें दुनिया भर के कई खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। पाकिस्तान के कुछ प्लेयर भी इस लीग में खेल रहे हैं। शादाब खान लंका प्रीमियर लीग में कोलंबो स्ट्राइकर्स टीम का हिस्सा हैं। कोलंबो का पहला मुकाबला 2 जुलाई को कैंडी फाल्कन्स से हुआ।

कोलंबो की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर्स में 7 विकेट के नुकसान पर 198 रन बनाए। सदीरा समरविक्रमा ने टीम के लिए 26 गेंद पर 48 रनों की पारी खेली। कप्तान थिसारा परेरा ने भी 20 गेंद पर 38 रन बनाए। जवाब में कैंडी फाल्कन्स की टीम 15.5 ओवर में 147 रन बनाकर सिमट गई। कोलंबो की तरफ से दुनिथ वेल्लालागे ने 3.5 ओवर में 20 रन देकर 4 विकेट लिए। इसके अलावा शादाब खान ने भी 4 ओवर के स्पेल में 22 रन देकर 4 विकेट चटकाए। उन्होंने इस दौरान हैट्रिक भी लिया, जो इस सीजन का पहला हैट्रिक रहा।

शादाब खान टी20 वर्ल्ड कप में रहे थे बुरी तरह फ्लॉप

शादाब खान की अगर बात करें तो हाल ही मे संपन्न हुए टी20 वर्ल्ड कप 2024 में वो पाकिस्तान टीम का हिस्सा थे लेकिन वहां पर उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। शादाब खान से कई मैचों में गेंदबाजी तक नहीं कराई गई थी और इसके लिए कप्तान बाबर आजम की काफी आलोचना भी हुई थी। हालांकि अब लीग क्रिकेट में शादाब खान जबरदस्त खेल दिखा रहे हैं।

आपको बता दें कि लंका प्रीमियर लीग में अभी तक कुल मिलाकर 3 मैच हो चुके हैं। इस दौरान कोलंबो स्ट्राइकर्स, कैंडी फाल्कन्स और गाले मार्वल्स ने अपने-अपने मुकाबलों में जीत हासिल की। इस दौरान कई प्लेयर्स का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now