Create

पाकिस्तान की हार की जिम्मेदारी शादाब खान ने अपने ऊपर ली, कहा कैच छोड़ने की वजह से हुआ नुकसान

Pakistan v Sri Lanka - Final DP World Asia Cup
Pakistan v Sri Lanka - Final DP World Asia Cup

पाकिस्तान के उप कप्तान शादाब खान (Shadab Khan) ने एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के फाइनल में मिली हार की जिम्मेदारी अपने ऊपर ली है। शादाब खान ने कहा कि इस मैच में वो अच्छी तरह से कैच नहीं पकड़ पाए और इसी वजह से वो इस हार की जिम्मेदारी अपने ऊपर लेते हैं।

दरअसल पाकिस्तान की फील्डिंग श्रीलंका के खिलाफ फाइनल मैच में अच्छी नहीं रही। 58 रन पर 5 विकेट गंवाने के बावजूद श्रीलंका ने 170 रन बना दिए। शादाब खान ने मैच के नाजुक लम्हों में भानुका राजपक्षे का कैच ड्रॉप कर दिया और उनकी वजह से गेंद सीमा रेखा के बाहर 6 रनों के लिए चली गई। कुल मिलाकर शादाब खान का दिन फील्डिंग में अच्छा नहीं रहा।

मैंने टीम को अपने प्रदर्शन से निराश किया - शादाब खान

मैच के बाद शादाब खान ने ट्वीट किया और हार की जिम्मेदारी अपने ऊपर ली। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा,

कैच पकड़ने से ही आप मैच जीतते हैं। सॉरी, मैं इस हार की जिम्मेदारी लेता हूं। मैंने अपनी टीम को निराश किया। टीम के लिए पॉजिटिव ये रहा कि नसीम शाह, हारिस रऊफ, मोहम्मद नवाज और पूरे गेंदबाजी अटैक ने शानदार प्रदर्शन किया। मोहम्मद रिजवान ने काफी संघर्ष किया। पूरी टीम ने अपना बेस्ट दिया। श्रीलंका को बधाई।
Catches win matches. Sorry, I take responsibility for this loss. I let my team down. Positives for team, @iNaseemShah, @HarisRauf14, @mnawaz94 and the entire bowling attack was great. @iMRizwanPak fought hard. The entire team tried their best. Congratulations to Sri Lanka https://t.co/7qPgAalzbt

आपको बता दें कि श्रीलंका ने दुबई में खेले गए फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को 23 रनों से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाए। एक समय श्रीलंका ने सिर्फ 58 रन तक 5 विकेट गंवा दिए थे। इसके बावजूद उन्होंने जबरदस्त बल्लेबाजी की और बड़ा टार्गेट सेट किया। जवाब में पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 147 रन बनाकर सिमट गई। मोहम्मद रिजवान ने जरूर 55 रनों की पारी खेली लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने एशिया कप का टाइटल छठी बार अपने नाम कर लिया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment