हारिस रउफ के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ना खेलने से इंकार करने को लेकर शाहीन अफरीदी ने दी प्रतिक्रिया, कही अहम बात 

हारिस रउफ ने आखिरी समय में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने से इंकार कर दिया था
हारिस रउफ ने आखिरी समय में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने से इंकार कर दिया था

14 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज (AUS vs PAK) के लिए पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया पहुँच चुकी है। इस दौरे पर प्रमुख तेज गेंदबाज हारिस रउफ (Harif Rauf) नहीं गए हैं, क्योंकि उन्होंने खेलने से इंकार कर दिया था। अब इसको लेकर पाकिस्तानी तेज गेंदबाजी के लीडर शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) की भी प्रतिक्रिया आई है, जिन्होंने अपने साथी गेंदबाज के फैसले का समर्थन करते हुए कहा कि रउफ को उन प्रारूपों को चुनने का अधिकार है जिनमें वह खेलना चाहते हैं। अफरीदी ने यह भी कहा कि रउफ की गैरमौजूदगी ज्यादा चिंता का विषय नहीं है।

हारिस रउफ ने पाकिस्तान के लिए सीमित ओवरों की क्रिकेट लगातार खेली है लेकिन टेस्ट फॉर्मेट में उनके नाम सिर्फ एक ही मुकाबला है, जो उन्होंने पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर खेला था। उस मुकाबले में वह सिर्फ एक पारी में ही गेंदबाजी कर पाए थे, क्योंकि बीच में ही चोटिल हो गए थे।

पाकिस्तान टेस्ट टीम के साथ ट्रेनिंग सेशन के बाद कैनबरा में पत्रकारों से बात करते हुए शाहीन अफरीदी ने हारिस रउफ को लेकर कहा,

हारिस रउफ पिछली टेस्ट सीरीज का भी हिस्सा नहीं थे। हारिस सफेद गेंद के क्रिकेट में पाकिस्तान क्रिकेट की ताकत हैं। वह सफेद गेंद के क्रिकेट में मुख्य गेंदबाज बने रहेंगे। सफेद गेंद के क्रिकेट में उनका प्रभाव बहुत अधिक है। मुझे लगता है कि यह (ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज नहीं खेलना) उनकी राय है। मुझे लगता है कि हर खिलाड़ी की अपनी राय होनी चाहिए। यह व्यक्ति के अधिकारों के बारे में है। मुझे लगता है कि दौरे से पहले उनके साथ चर्चा हुई थी। मेरे मुताबिक उन्हें लगता है कि लाल गेंद के क्रिकेट में उनका बड़ा प्रभाव नहीं है।

गौरतलब हो कि हारिस रउफ के ऑस्ट्रेलिया सीरीज में ना खेलने के फैसले की पाकिस्तान के नए चीफ सिलेक्टर वहाब रियाज़ और डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट मोहम्मद हफ़ीज़ ने भी आलोचना की थी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar