हम टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम तैयार कर रहे थे...न्यूजीलैंड के खिलाफ शर्मनाक हार को लेकर शाहीन अफरीदी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

New Zealand v Pakistan - Men
New Zealand v Pakistan - Men's T20 Game 2

न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में मिली शर्मनाक हार को लेकर पाकिस्तान के कप्तान शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि वो न्यूजीलैंड टूर पर खिलाड़ियों को ट्राई कर रहे थे, ताकि टी20 वर्ल्ड कप के लिए एक बेहतरीन टीम तैयार की जा सके। शाहीन अफरीदी के मुताबिक रिजल्ट अचानक नहीं मिलता है और उसके लिए आपको इंतजार करना होगा। टीम का एक सेट कॉम्बिनेशन बनाने की कोशिश कर रही है।

पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में 4-1 से बुरी तरह हार गई। न्यूजीलैंड ने पहले चार मैच लगातार जीतकर सीरीज अपने नाम कर लिया। पाकिस्तान ने पांचवां टी20 मुकाबला जीतकर खुद को व्हाइटवॉश होने से बचाया। हालांकि पाकिस्तानी टीम ने इस सीरीज के दौरान जमकर बदलाव किए और कई सारे खिलाड़ियों को आजमाया। आजम खान, सैम अयूब, साहिबजादा फरहान, अब्बास अफरीदी और हसीबुल्लाह खान जैसे खिलाड़ियों को मौका दिया गया।

हम वर्ल्ड कप के लिए अलग-अलग कॉम्बिनेशन ट्राई कर रहे हैं - शाहीन अफरीदी

पांचवें टी20 में मिली जीत के बाद शाहीन अफरीदी ने कहा कि वो अपने सारे खिलाड़ियों को आजमाना चाहते थे। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा,

मैं सिर्फ इस मैच के बारे में नहीं बल्कि ओवरऑल सीरीज के बारे में बात करुंगा। हमारा प्रमुख लक्ष्य वर्ल्ड कप के लिए टीम तैयार करना था। हम वो बदलाव करना चाहते थे, जिससे आगे चलकर टीम को फायदा हो। आपको तुरंत किसी चीज का रिजल्ट नहीं मिल जाता है। कई सारी चीजें आपको सहनी पड़ती हैं। अगर आप युवा खिलाड़ियों को चांस दे रहे हैं तो इस तरह के कंडीशंस में वो अचानक परफॉर्म नहीं कर पाएंगे। हम वर्ल्ड कप की तैयारी कर रहे हैं और एक टीम के तौर पर लगातार सुधार करना चाहते हैं। हम चाहते हैं कि जब तक हम इंग्लैंड टूर पर जाएं, हमारा एक कॉम्बिनेशन पूरी तरह से सेट हो जाए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता