Create
Notifications

आईपीएल में खेलने से इंकार करते हुए शाहीन अफरीदी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

शाहीन अफरीदी छोटे फॉर्मेट के बेहतरीन गेंदबाज हैं।
शाहीन अफरीदी छोटे फॉर्मेट के बेहतरीन गेंदबाज हैं।
reaction-emoji
·
Prashant Kumar

पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) को मौजूदा समय के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में शुमार किया जाता है। यह गेंदबाज नई गेंद के साथ जितना असरदार है, उतना ही पुरानी गेंद से भी। अफरीदी के पास गेंद को स्विंग कराने की काबिलियत और इसी वजह से कई लोग इनकी तुलना पाकिस्तान के दिग्गज गेंदबाज वसीम अकरम से भी करते हैं। हालाँकि इस युवा गेंदबाज ने हाल ही में विश्व की सबसे चर्चित टी20 लीग आईपीएल (IPL) में खेलने को लेकर प्रतिक्रिया दी।

शाहीन अफरीदी पाकिस्तान सुपर लीग में खेलते हैं और इस सीजन उन्होंने पहली बार कप्तानी करते हुए अपनी टीम लाहौर कलंदर्स को ख़िताब भी जितवाया। आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग है। इसमें दुनिया भर के दिग्गजों के साथ खेलने का अनुभव मिलता है और साथ ही बहुत बड़ी धनराशि भी खिलाड़ियों को मिलने का अवसर रहता है।

इस लीग में पाकिस्तान के खिलाड़ियों को पहले सीजन यानी कि आईपीएल 2008 में खेलने का मौका मिला था लेकिन उसके बाद बैन लगा दिया गया।

जानिये शाहीन अफरीदी ने आईपीएल में खेलने को लेकर क्या कहा?

शाहीन अफरीदी से जब आईपीएल में खेलने को लेकर पूछ गया तो उन्होंने पाकिस्तान के लिए तीनों प्रारूपों में खेलना और PSL में खेलने को पर्याप्त बताया। ProPakistani.com के मुताबिक बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने कहा,

अपने देश के लिए खेलना किसी भी क्रिकेटर के लिए सबसे गर्व का क्षण होता है, इसलिए मेरी प्राथमिकता हमेशा मेरा पाकिस्तान है। अपने देश के लिए तीनों फॉर्मेट खेलना और फिर पीएसएल मेरे लिए अभी काफी है।

उन्होंने आगे कहा कि देश के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए उन्हें अपनी फिटनेस बनाए रखनी होगी। शाहीन शाह अफरीदी ने कहा कि आईपीएल हो या कोई अन्य लीग, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की तुलना में कम महत्व रखता है। उनका मुख्य फोकस राष्ट्रीय टीम के लिए उनका प्रदर्शन है और बाकी काम इंतजार कर सकते हैं।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon2 comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...