Create

शाहीन अफरीदी ने भारतीय टीम के 3 मजबूत बल्लेबाजों का नाम बताया

India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup 2021
India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup 2021

शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) ने कम समय में अपना बड़ा नाम बनाया है। वर्ल्ड क्रिकेट में उनकी तेज गेंदबाजी की काफी चर्चा रहती है। पाकिस्तानी टीम (Pakistan Team) के लिए नई और पुरानी दोनों तरह की गेंद के साथ वह बेहतरीन प्रदर्शन की क्षमता रखते हैं। इस बीच उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ यादगार प्रदर्शन और अन्य मुद्दों को लेकर प्रतिक्रिया दी है।

क्रिकबज से बातचीत में शाहीन अफरीदी ने कहा कि मैं जिस छोर से गेंदबाजी कर रहा था, लेग साइड की सीमा छोटी थी, केवल 60-65 मीटर थी। अगर मैंने उस पर विराट कोहली को सीधी गेंदबाजी की होती तो वह फ्लिक करते हुए मुझे रन जड़ते। मैं चीजों का मिश्रण करना चाहता था और एक धीमी बाउंसर फेंकना चाहता था, ताकि उनके लिए लेग-साइड में खेलना मुश्किल हो। सौभाग्य से मेरा समय अच्छा था और कोहली आउट हो गए। वह बेस्ट खिलाड़ियों में से एक हैं।

अफरीदी वर्ल्ड क्रिकेट में अलग नाम रखते हैं
अफरीदी वर्ल्ड क्रिकेट में अलग नाम रखते हैं

विराट कोहली को अफरीदी ने रीढ़ की हड्डी माना। वहीँ रोहित शर्मा और केएल राहुल को भी टीम का अहम हिस्सा बताते हुए तीनों को टीम इंडिया की मजबूत कड़ी बताया। उन्होंने कहा कि एक बार जब आप इन तीनों को आउट करते हैं तो मध्य क्रम के लिए खेलना मुश्किल हो जाता है। मैं उस मैच में कुछ स्विंग हासिल कर रहा था और टीम को जल्दी विकेट चाहिए थे।

गौरतलब है कि भारत के खिलाफ पिछले साल हुए टी20 वर्ल्ड कप मैच में शाहीन अफरीदी ने नए गेंद के साथ धाकड़ प्रदर्शन किया। वह केएल राहुल और रोहित शर्मा को जल्दी आउट करने में सफल रहे। इसके बाद विराट कोहली ने टीम के लिए अर्धशतकीय पारी खेली। भारतीय टीम कुल 151 रनों के स्कोर तक पहुँच पाई और पाकिस्तान के लिए यह लक्ष्य काफी कम रहा। पाक टीम ने बिना कोई विकेट गंवाए इस लक्ष्य को हासिल कर लिया।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment