फिटनेस ठीक होने पर मेरी भी स्पीड बढ़ जाएगी, शाहीन अफरीदी का बयान

शाहीन अफरीदी ने खुद की फिटनेस को लेकर भी बयान दिया
शाहीन अफरीदी ने खुद की फिटनेस को लेकर भी बयान दिया

उमरान मलिक (Umran Malik) ने जिस गति से आईपीएल (IPL) में गेंदबाजी की, उसकी चर्चा हर जगह है। आईपीएल में उन्होंने लगातार तेज गेंदबाजी की। उनके अलावा लोकी फर्ग्युसन भी तेज रहे। इस बीच पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) से दोनों गेंदबाजों की गति को लेकर सवाल किया तो उनका कुछ अजीब ही जवाब देखने को मिला। अफरीदी ने कहा कि गति से कुछ नहीं होता है। अफरीदी ने कहा कि फिटनेस बेहतर होने के बाद मेरी भी स्पीड बढ़ जाएगी।

मीडिया से बातचीत में शाहीन अफरीदी से एक पत्रकार ने उमरान मलिक और फर्ग्युसन की गति को देखते हुए खुद की पेस को लेकर सवाल किया। इस पर इस तरह का जवाब आया मानो वह दोनों तेज गेंदबाजों की गति से चिढ़ गए हों। अफरीदी ने कहा कि गति से कुछ नहीं होता, लाइन लेंथ और स्विंग होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इन तीनों चीजों की अनुपस्थिति में आप बल्लेबाज को परेशान नहीं कर सकते। खुद को लेकर उन्होंने कहा कि मैं लगातार अपनी फिटनेस पर काम कर रहा हूँ और फिटनेस के साथ स्पीड भी बढ़ जाएगी।

पाकिस्तान की टीम का अगला असाइनमेंट घरेलू मैदानों पर वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में खेलना है। पिछले साल विंडीज टीम कोरोना वायरस के कारण इस सीरीज को छोड़कर गई थी। इसे अब खेला जाना है। अफरीदी ने इस सीरीज में बेस्ट देने का प्रयास करने की बात कही है।

गौरतलब है कि उमरान मलिक ने आईपीएल में लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की है। उन्होंने इस सीजन आईपीएल में कुल 22 विकेट अपने नाम किये। एक बार पारी में पांच विकेट भी उन्होंने झटके हैं। इस तरह के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद उनको दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टी20 टीम में शामिल किया गया है। आने वाले दिनों में उनका प्रदर्शन और गति देखने लायक रहने वाली है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma