पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, दिग्गज खिलाड़ी एशिया कप से बाहर

पाकिस्तान की टीम के लिए यह एक बड़ा झटका है
पाकिस्तान की टीम के लिए यह एक बड़ा झटका है

पाकिस्तान (Pakistan) के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) घुटने की चोट से नहीं उबर पाने के कारण आगामी एशिया कप और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनको घुटने के लिगामेंट में समस्या है। इसे देखते हुए वह इस अहम टूर्नामेंट में खेलने से वंचित हुए हैं। पाकिस्तान की टीम के लिए यह बड़ा झटका है।

अफरीदी को जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के दौरान क्षेत्ररक्षण के दौरान दाहिने घुटने के लिगामेंट में चोट लग गई थी और तब से वह एक्शन से बाहर हैं। पीसीबी के अनुसार उनके न्यूजीलैंड में टी20 त्रिकोणीय श्रृंखला में एक्शन में लौटने की उम्मीद है, जिसमें बांग्लादेश भी शामिल है। भारत के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के मैच से पहले यह सीरीज है।

पीसीबी के मुख्य मेडिकल ऑफिसर ने कहा कि मैंने शाहीन से बात की है और वह इस खबर से काफी परेशान है लेकिन वह एक निडर युवक है जिसने अपने देश और टीम की सेवा के लिए मजबूती से वापसी करने की कसम खाई है। हालांकि उन्होंने रॉटरडैम में अपने पुनर्वास के दौरान प्रगति की है। अब यह स्पष्ट है कि उन्हें और समय की आवश्यकता होगी और अक्टूबर में प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की संभावना है।

गौरतलब है कि एशिया कप में भारत और पाकिस्तान की टीमें अहम हैं। दोनों टीमों के बीच मुकाबला 28 अगस्त को होना है। ऐसे में कहा जा सकता है कि अफरीदी का बाहर होना पाकिस्तान की टीम के लिए कहीं से भी अच्छी खबर नहीं है। पाकिस्तान की टीम यही चाहेगी कि वह जल्दी रिकवर होकर प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलने के लिए उपलब्ध हों।

पाकिस्तान की टीम

बाबर आजम, शादाब खान, आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शहनवाज दहानी और उस्मान कादिर।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma