T20 World Cup की तैयारी के लिए शाहीन अफरीदी ने दिया बड़ा बयान, बोले- 'हमारे लिए यह शानदार मौका है'

New Zealand v Pakistan - Men
शाहीन अफरीदी ने कहा कि पीएसएल के जरिये टी20 वर्ल्‍ड कप की अच्‍छी तैयारी होगी

पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के नए टी20 इंटरनेशनल कप्‍तान शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) ने आगामी टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup 2024) की तैयारियों को लेकर बड़ा बयान दिया है। शाहीन अफरीदी ने कहा कि वो सभी स्‍तर पर कप्‍तान का आनंद उठा रहे हैं और पाकिस्‍तान सुपर लीग (Pakistan Super League) के जरिये खिलाड़ी टी20 वर्ल्‍ड कप की बेहतर तैयारी कर सकते हैं।

शाहीन अफरीदी ने कहा, 'मैं अपनी टीम का नेतृत्‍व करने का आनंद उठा रहा हूं। मेरी कोशिश टीम को अपने साथ लेकर चलने की है। यह शानदार मौका है क्‍योंकि मैं सिर्फ लाहौर कलंदर्स नहीं बल्कि पाकिस्‍तान का भी कप्‍तान हूं। तो मैं खिलाड़‍ियों को साथ लेकर चल रहा हूं और कप्‍तानी का आनंद उठा रहा हूं। हमें देखना होगा कि हमारे 20-25 खिलाड़ी आगामी पीएसएल में किस तरह प्रदर्शन करते हैं। यह हम सभी के लिए अच्‍छा मौका है कि टी20 वर्ल्‍ड कप की तैयारी कर सकें।'

बता दें कि टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 का आयोजन वेस्‍टइंडीज और अमेरिका की संयुक्‍त मेजबानी में होगा। पाकिस्‍तान अपने चिर-प्रतिद्वंदी भारत के खिलाफ मुकाबला न्‍यूयॉर्क में खेलेगा।

शाहीन अफरीदी इस समय पाकिस्‍तान सुपर लीग में लाहौर कलंदर्स की कप्‍तानी कर रहे हैं, जिसे टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत की तलाश है। लाहौर कलंदर्स ने मौजूदा सीजन में दो मैच खेले और दोनों में उसे शिकस्‍त का सामना करना पड़ा।

गत चैंपियन लाहौर कलंदर्स को अपने पहले मैच में इस्‍लामाबाद यूनाइटेड के हाथों 8 विकेट की शिकस्‍त सहनी पड़ी। इसके बाद क्वेटा ग्लैडिएटर्स के हाथों लाहौर को 5 विकेट की पटखनी झेलनी पड़ी। लाहौर कलंदर्स इस समय लगातार दो मैचों में दो हार के बाद पीएसएल 2024 की प्‍वाइंट्स टेबल में चौथे स्‍थान पर है।

लाहौर कलंदर्स को अपना अगला मैच बुधवार को मुल्‍तान सुल्‍तांस के खिलाफ खेलना है। शाहीन अफरीदी की कोशिश अपनी टीम को टूर्नामेंट में पहली जीत दिलाने की होगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar