शाहीन अफरीदी को क्रिकेट नहीं खेलना चाहिए...वकार यूनिस ने दिया बेहद चौंकाने वाला बयान

Australia v Pakistan - Men
Australia v Pakistan - Men's 1st Test: Day 1

पाकिस्तान टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) को लेकर पूर्व क्रिकेटर वकार यूनिस ने चौंकाने वाली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि शाहीन अफरीदी इस वक्त पूरी तरह से फिट नहीं लग रहे हैं और इसी वजह से उनकी पेस भी उतनी अच्छी नहीं है। अगर वो पूरी तरह से फिट नहीं हैं तो उन्हें क्रिकेट बंद करके सबसे पहले अपनी फिटनेस हासिल करनी चाहिए।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शाहीन अफरीदी का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा था। उन्होंने पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में दो विकेट अपने नाम किया था। फैंस यही उम्मीद कर रहे हैं कि शाहीन दूसरे टेस्ट में जोरदार वापसी करेंगे। वहीं शाहीन अफरीदी को सिडनी में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए बाहर भी बैठाया जा सकता है। पाकिस्तान टीम से जुड़े एक सोर्स ने कहा कि टीम मैनेजमेंट सोच रही है कि अगर शाहीन अफरीदी मेलबर्न टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं और टीम हार जाती है तो उन्हें सिडनी में होने वाले टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में आराम दिया जा सकता है ताकि वह न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में बिल्कुल फ्रेश रहें।

शाहीन अफरीदी को अपनी फिटनेस पर ध्यान देना चाहिए - वकार यूनिस

वकार यूनिस के मुताबिक शाहीन अफरीदी उस पेस के साथ बॉलिंग नहीं कर पा रहे हैं, जिसके लिए वो जाने जाते हैं और उनको फिटनेस की दिक्कत है। उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान कहा,

मुझे नहीं पता कि अफरीदी के साथ क्या इश्यू है। अगर वो पूरी तरह से फिट नहीं हैं तो उन्हें खेलना बंद कर देना चाहिए और सबसे पहले अपनी फिटनेस पर ध्यान देना चाहिए। क्योंकि अगर आप इसी तरह से खेलते रहे तो फिर मीडियम पेसर बन जाएंगे। शाहीन पहले 140-145 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते थे और स्विंग भी कराते थे लेकिन अब उनके पास स्विंग तो है लेकिन वो पेस नहीं है। इससे उन्हें विकेट नहीं मिलेगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता