PSL 2024: 'पाकिस्‍तान का सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाज', शाहीन अफरीदी ने हारिस रउफ के जल्‍द फॉर्म में लौटने का समर्थन किया

New Zealand v Pakistan - Men
शाहीन अफरीदी ने कहा कि हारिस रउफ केवल लाहौर कलंदर्स ही नहीं बल्कि देश के सर्वश्रेष्‍ठ तेज गेंदबाज हैं

पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket Team) के प्रमुख तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaaheen Afridi) ने हारिस रउफ (Haris Rauf) के टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup) से पहले फॉर्म में लौटने का समर्थन किया है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने रउफ को लाहौर कलंदर्स (Lahore Qalandars) के साथ-साथ देश का सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाज करार दिया।

हारिस रउफ के फॉर्म में 2023 वर्ल्‍ड कप से गिरावट आई। रउफ ने प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में 16 विकेट लिए, लेकिन काफी रन खर्च किए। वो अपनी लाइन और लेंथ को लेकर भी संघर्ष करते दिखे। हाल ही में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में रउफ ने चार मैचों में सात विकेट लिए, लेकिन उनकी इकोनॉमी 10.62 की रही।

अफरीदी ने क्रिकेट पाकिस्‍तान से बातचीत में कहा कि रउफ जानते हैं कि कैसे वापसी करना है। शाहीन अफरीदी ने कहा, 'जैसे बल्‍लेबाज रन नहीं बनाकर मुश्किल समय का सामना करता है, गेंदबाजों का भी ऐसा समय होता है। हारिस मुश्किल समय से गुजर रहे हैं, लेकिन मुश्किलों के बाद वो मजबूती से लौटेंगे। रउफ मजबूत खिलाड़ी हैं और जानते हैं कि कैसे वापसी करनी है। वो केवल लाहौर कलंदर्स ही नहीं बल्कि पाकिस्‍तान के सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाज हैं। तो उनके लिए जरूरी है कि अपना फॉर्म खोजे।'

वैसे, हारिस रउफ इस समय एक नए विवाद के कारण सुर्खियों में हैं। पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने तेज गेंदबाज का केंद्रीय अनुबंध टर्मिनेट कर दिया है। पीसीबी ने ऐसा इसलिए किया क्‍योंकि रउफ ने ऑस्‍ट्रेलिया में टेस्‍ट सीरीज में हिस्‍सा लेने से मना कर दिया था। इसका परिणाम यह रहा कि रउफ को इस समय किसी भी विदेशी टी20 लीग में हिस्‍सा नहीं लेने दिया जा रहा है।

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अब तक एक टेस्‍ट, 37 वनडे और 66 टी20 इंटरनेशनल मैचों में पाकिस्‍तान का प्रतिनिधित्‍व किया। रउफ ने टेस्‍ट में 1, वनडे में 69 और टी20 इंटरनेशनल में 90 विकेट लिए हैं। शाहीन अफरीदी को उम्‍मीद होगी कि रउफ जल्‍द ही अपनी लय खोजें।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar