हम सीरीज तो जीतने वाले नहीं थे...शाहीन अफरीदी ने सिडनी टेस्ट मैच में नहीं खेलने को लेकर दी प्रतिक्रिया

Australia v Pakistan - Men
Australia v Pakistan - Men's 3rd Test: Day 2

पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Afridi) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट मैच में नहीं खेलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान की टीम टेस्ट सीरीज में पीछे चल रही थी और इसी वजह से उस आखिरी मुकाबले की कोई अहमियत नहीं रह गई थी। यही वजह है कि टीम मैनेजमेंट ने उन्हें नहीं खिलाने का फैसला किया, ताकि कोई इंजरी ना होने पाए।

शाहीन शाह अफरीदी ने पहले दो टेस्ट मैचों में हिस्सा लिया था। पहले मैच में वो ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे लेकिन मेलबर्न टेस्ट मैच की दूसरी पारी में जरूर उन्होंने चार विकेट लिए थे। हालांकि जब उन्होंने अपनी लय हासिल कर ली तब उन्हें तीसरे मुकाबले से रेस्ट दे दिया गया।शाहीन शाह अफरीदी को इसलिए सिडनी टेस्ट मैच में नहीं खिलाया गया था, क्योंकि उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में कप्तानी करनी थी। इसी वजह से पाकिस्तान की टीम उनको लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहती थी।

इंजरी से बचने के लिए मैं नहीं खेला था - शाहीन अफरीदी

वहीं न्यूजीलैंड सीरीज से पहले जब शाहीन अफरीदी से इस बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि टीम मैनेजमेंट ने एहतियात के तौर पर उन्हें नहीं खिलाया था। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा,

मैं बिल्कुल फिट हूं। मैंने पहले दो टेस्ट मैचों में कुछ ज्यादा ही बॉलिंग कर दी थी। इसके अलावा थकावट भी हो गई थी और इसी वजह से मैनेजमेंट ने कहा कि आपको इंजरी के चांस फिर से ना हों। अगर सीरीज जीतने के चांस होते और 50-50 भी मामला होता तो फिर मैं खेलता। इंजरी के खतरे को टालने के लिए रेस्ट करवाया गया। बाकी मेरे लिए टेस्ट क्रिकेट हमेशा से ही प्राथमिकता रही है। मुझे टेस्ट क्रिकेट काफी पसंद है। मेरी वाइफ ने मुझसे कहा था कि अगर आप टेस्ट क्रिकेट खेलोगे तभी बड़े क्रिकेटर बन पाओगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता