शाहीन अफरीदी ने पीएसएल से पहले हारिस रउफ का अनुबंध खत्‍म करने के पीसीबी के टाइमिंग पर दागा सवाल

India v Pakistan - Asia Cup
शाहीन अफरीदी और हारिस रउफ

पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket Team) के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) ने हारिस रउफ (Haris Rauf) के पाकिस्‍तान सुपर लीग (PSL) से पहले अनुबंध खत्‍म करने के पीसीबी (PCB) के समय पर सवाल उठाया है। पीसीबी ने गुरुवार को रउफ का अनुबंध खत्‍म किया क्‍योंकि तेज गेंदबाज ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में संपन्‍न टेस्‍ट सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया था।

पीसीबी ने 30 जून 2024 तक हारिस रउफ को किसी भी विदेशी टी20 लीग में हिस्‍सा लेने से रोक दिया है। बोर्ड ने रउफ को एनओसी जारी करने से इंकार कर दिया है। शाहीन और रउफ को लाहौर कलंदर्स के लिए एकसाथ खेलना है। लाहौर की टीम पीएसएल 2024 में अपने अभियान की शुरुआत शनिवार को इस्‍लामाबाद यूनाइटेड के खिलाफ करेगी।

कलंदर्स के साथ तीसरी बार पीएसएल खिताब जीतने पर ध्‍यान दे रहे शाहीन अफरीदी ने हारिस रउफ के मानसिक रूप से मजबूत रहने की तारीफ की और कहा कि तेज गेंदबाज हमेशा राष्‍ट्रीय जर्सी पहनने को तैयार रहता है।

शाहीन अफरीदी ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से बातचीत में कहा, 'मुझे पीसीबी के फैसले पर ज्‍यादा कुछ नहीं बोलना। मगर समय ऐसा है कि एक दिन बाद हमारा मैच है और फैसला आ गया। हारिस मानसिक रूप से मजबूत है और उम्‍मीद है कि इसका उस पर असर नहीं पड़ेगा। शायद पीसीबी भी समझेगा कि फैसला लेने का यह सही समय नहीं था। हारिस अच्‍छा कर रहा है और वो हमेशा पाकिस्‍तान के लिए खेलने को तैयार रहते हैं।'

रउफ के ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज नहीं खेलने के बाद प्रमुख चयनकर्ता वहाब रियाज ने कहा था कि तेज गेंदबाज को पाकिस्‍तान के लिए जरूर खेलना चाहिए था क्‍योंकि कुछ प्रमुख गेंदबाज चोट के कारण स्‍क्‍वाड का हिस्‍सा नहीं थे। दौरे पर पाकिस्‍तान के पास शाहीन अफरीदी सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज थे। खुर्रम शहजाद, मीर हमजा और आमिर जमाल ने अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर कदम ही रखा था।

उस समय रउफ ने बिग बैश लीग में खेलने का फैसला किया। हारिस रउफ ने बीबीएल में मेलबर्न स्‍टार्स का प्रतिनिधित्‍व किया। तेज गेंदबाज ने पाकिस्‍तान के लिए आखिरी बार न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में हिस्‍सा लिया, जहां 4 मैचों में सात विकेट लिए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar