पाकिस्तान के हालात काफी खराब हैं और इसी वजह से PSL काफी जरुरी है, शाहीन अफरीदी ने टूर्नामेंट को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

शाहीन शाह अफरीदी ने पीएसएल को बताया जरुरी
शाहीन शाह अफरीदी ने पीएसएल को बताया जरुरी

पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) ने पीएसएल (PSL) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि ये लीग क्यों पाकिस्तान के लोगों के लिए इतनी जरुरी है। शाहीन अफरीदी के मुताबिक देश के हालात इस वक्त उतने अच्छे नहीं हैं और इसी वजह से PSL जैसा टूर्नामेंट काफी अहम हो जाता है, क्योंकि इससे लोगों को खुशी का एक मौका मिलता है।

दरअसल पाकिस्तान में इस वक्त अस्थिरता का माहौल है। इमरान खान को भले ही कई मामलों में जमानत मिल गई थी लेकिन हालिया चुनावों के दौरान काफी उथल-पुथल देखने को मिला था। इसी वजह से पाकिस्तान के लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों को बेसिक जरुरतों के लिए भी काफी दिक्कत हो रही है। हालांकि इन सबके बावजूद देश में इस वक्त पाकिस्तान सुपर लीग का आयोजन हो रहा है।

क्रिकेट की वजह से लोगों को खुशी मिलती है - शाहीन अफरीदी

शाहीन अफरीदी के मुताबिक पीएसएल की वजह से लोगों के चेहरों पर मुस्कान आती है और इसी वजह से ये टूर्नामेंट काफी जरुरी हो जाता है। उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बातचीत के दौरान कहा,

जिस तरह से इस वक्त देश की स्थिति है, उसे देखते हुए पीएसएल और क्रिकेट ही है जो लोगों को खुश रख रहा है। इलेक्शन हाल ही में संपन्न हुए हैं और मुझे उम्मीद है कि अब ज्यादा से ज्यादा लोग मैच देखने आएंगे और क्रिकेट को सपोर्ट करेंगे।

आपको बता दें कि पाकिस्तान सुपर लीग के 5वें मुकाबले में मोहम्मद रिजवान की अगुवाई वाली मुल्तान सुल्तांस ने शादाब खान की इस्लामाबाद यूनाईटेड को 5 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इस्लामाबाद यूनाईटेड की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 144 रन बनाकर सिमट गई। जवाब में मुल्तान सुल्तांस ने इस टार्गेट को 19.5 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। मोहम्मद अली को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी (19/3) के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता