शाहीन शाह अफरीदी की खतरनाक गेंदबाजी, एक ही ओवर में चटका दिए 4 विकेट

Notts Outlaws v Birmingham Bears - Vitality Blast T20
Notts Outlaws v Birmingham Bears - Vitality Blast T20

पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Afridi) नई गेंद से काफी खतरनाक बॉलर माने जाते हैं। उन्होंने उसका एक ताजा उदाहरण टी20 ब्लास्ट के मुकाबले में पेश किया। शाहीन अफरीदी ने नॉटिंघमशायर की तरफ से खेलते हुए वारविकशायर के खिलाफ एक ही ओवर में 4 विकेट चटका दिए। उन्होंने ये कारनामा पारी के पहले ओवर में किया।

नॉटिंघमशायर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 168 रन का स्कोर बनाया। टीम की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम मूर्स ने सबसे ज्यादा 42 गेंद पर 73 रन बनाए। हसन अली ने वारविकशायर के लिए 4 ओवरों में 25 रन देकर 3 विकेट लिए। ग्लेन मैक्सवेल ने भी 2 विकेट चटकाए।

शाहीन अफरीदी ने पहले ही ओवर में चटका दिए 4 विकेट

टार्गेट का पीछा करने उतरी वारविकशायर की शुरूआत बेहद खराब रही और शाहीन शाह अफरीदी ने पहले ही ओवर में उनके चार बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया। अफरीदी ने जो पहली गेंद डाली वो वाइड थी और विकेटकीपर से भी नहीं रुकी और उस पर पांच रन मिल गए। इसके बाद उन्होंने एक बेहतरीन गेंद डाली और वारविकशायर के सलामी बल्लेबाज एलेक्स डेविस पगबाधा आउट हो गए। दूसरी गेंद पर उन्होंने क्रिस बेंजामिन को बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया। इसके बाद तीसरी और चौथी गेंद पर एक-एक रन मिला।

पांचवीं गेंद पर शाहीन अफरीदी ने डैन मोसली को आउट कर दिया और आखिरी गेंद पर उन्होंने एड बर्नाड को बोल्ड कर अपना चौथा विकेट लिया। इस तरह से एक ही ओवर में उन्होंने चार विकेट चटका दिए।

हालांकि शाहीन अफरीदी की इस खतरनाक गेंदबाजी के बावजूद उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा। वारविकशायर की तरफ से रॉबर्ट येट्स ने 46 गेंद पर 65 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिला दी। शाहीन अफरीदी ने 4 ओवरों में 1 मेडन रखते हुए 29 रन देकर 4 विकेट लिए। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now