गौतम गंभीर करेंगे भारत की कप्तानी, शाहिद अफरीदी की टीम से होगा महा-मुकाबला

Nitesh
गौतम गंभीर और शाहिद अफरीदी की टीम के बीच होगा मुकाबला
गौतम गंभीर और शाहिद अफरीदी की टीम के बीच होगा मुकाबला

लेजेंड्स लीग क्रिकेट के आगामी सीजन के लिए कप्तानों का ऐलान हो गया है। एशियन लॉयंस, वर्ल्ड जायंट्स और इंडियन महाराजा ने अपने-अपने कप्तानों का ऐलान कर दिया है। इंडियन महाराजा ने पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को अपना कप्तान बनाया है। वहीं एशियन लॉयंस ने शाहिद अफरीदी को कप्तानी सौंपी है, जबकि वर्ल्ड जायंट्स की कप्तानी का जिम्मा आरोन फिंच को सौंपा गया है।

लेजेंड्स लीग क्रिकेट का ये सीजन 10 मार्च से 20 मार्च के बीच खेला जायेगा, जिसका पहला मैच इंडियन महाराजा और एशियन लॉयंस के बीच खेला जायेगा। इस बार इस टूर्नामेंट में पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों से बनी तीन ही टीमें हिस्सा ले रही हैं। ये तीन टीमें लीग स्टेज में एक दूसरे से दो-दो मुकाबले खेलती हुई नजर आएंगी। उसके बाद प्लेऑफ्स में दो मुकाबले खेले जायेंगे। लीग स्टेज में पहला स्थान हासिल करने वाली टीम सीधा फाइनल में एंट्री लेगी, जबकि दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमें एलिमिनेटर मैच में एक दूसरे से फाइनल स्पॉट के लिए मुकाबला करेंगी। भारतीय समयानुसार यह सभी मुकाबले रात 8 बजे से शुरू होंगे और सभी मुकाबले दोहा के एशियन टाउन क्रिकेट स्टेडियम में खेले जायेंगे।

टूर्नामेंट में वर्ल्ड क्रिकेट के कई पूर्व सितारे लेंगे हिस्सा

इस टूर्नामेंट में इरफान पठान, श्रीसंत, रॉबिन उथप्पा, आरोन फिंच, शाहिद अफरीदी, मोहम्मद हफीज, तिलकरत्ने दिलशान, क्रिस गेल और ब्रेट ली जैसे दिग्गज खेलते हुए नजर आएंगे। इस दौरान फैंस को भारत और पाकिस्तान का मुकाबला भी देखने को मिलेगा। एक तरफ एशियन लॉयंस के कप्तान शाहिद अफरीदी होंगे और दूसरी तरफ इंडियन महाराजा के कप्तान गौतम गंभीर होंगे। ऐसे में भारत-पाकिस्तान मुकाबलों के जिस तरह की प्रतिद्वंदिता देखने को मिलती है वो इस मैच के दौरान भी देखने को मिल सकता है। पूर्व खिलाड़ियों के बीच ये टक्कर काफी जबरदस्त होने वाली है और फैंस बेसब्री से इसका इंतजार कर रहे हैं।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now