Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: शाहिद अफरीदी के कारण मैं पाकिस्तान टीम में वापसी नहीं कर पाया- सलमान बट्ट

FEATURED WRITER
न्यूज़
Published Jan 03, 2019
Jan 03, 2019 IST

Enter caption

पाकिस्तान टीम से बाहर चल रहे पूर्व कप्तान सलमान बट्ट ने हाल ही में खुलासा किया कि शाहिद अफरीदी के कारण ही वो 2016 हुए वर्ल्ड टी20 में पाकिस्तान टीम में वापसी कर नहीं कर पाए। सलमान बट्ट के ऊपर साल 2010 में स्पॉट फिक्सिंग के कारण प्रतिबंध लगा दिया गया था।

बट्ट ने दावा दिया कि भारत में होने वाले वर्ल्ड टी20 में उनका चयन लगभग पक्का था, क्योंकि उन्होंने बैन खत्म होने के बाद घरेलू क्रिकेट में रन बनाए, लेकिन अफरीदी के कारण उनका चयन टीम में नहीं हुआ।

हाल ही में GTV न्यूज चैनेल में बातचीत करते हुए कहा, "मुझे एनसीए में टीम के मुख्य कोच वकार यूनिस और बल्लेबाजी कोच ग्रांड फ्लावर ने बुलाया था। वो मुझे नेट्स में लेकर गए, जहां उन्होंने मेरी फिटनेस को चेक किया। वकार भाई ने मुझे कहा कि क्या मैं टीम में वापसी के लिए तैयार हूं और मैंने हां कहा। उस समय तक मेरा चयन पक्का लग रहा था, लेकिन मुझे नहीं पता क्या हुआ और क्यों मैं वापसी नहीं कर पाया।"

पाकिस्तान का प्रदर्शन वर्ल्ड टी20 में काफी खराब रहा था और वो सेमीफाइनल में जगह बनाने में भी नाकाम रहे थे। इसके बाद टीम के कोच वकार यूनिस और कप्तान शाहिद अफरीदी को इस्तीफा देना पड़ा था। बट्ट ने इसके अलावा यह भी कहा कि व्यक्तिगत खिलाड़ियों को किसी बैन से वापसी करने वाले खिलाड़ियों की किस्मत का फैसला करने का अधिकार नहीं होना चाहिए।

2010 में हुए इंग्लैंड दौेरे पर सलमान बट्ट के अलावा दो तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ और मोहम्मद आमिर के ऊपर भी स्पॉट फिक्सिंग के कारण बैन किया गया था। हालांकि आमिर जहां टीम में वापसी करने में कामयाब हुए और उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन भी किया है। दूसरी तरफ मोहम्मद आसिफ और सलमान बट्ट को पाकिस्तान टीम में मौका नहीं मिल पाया।

Get Cricket News In Hindi Here

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...