Create

शाहिद अफरीदी ने रावलपिंडी की पिच पर उठाए सवाल, तीखी प्रतिक्रिया दी

शाहिद अफरीदी ने की रावलपिंडी टेस्ट पिच की आलोचना
शाहिद अफरीदी ने की रावलपिंडी टेस्ट पिच की आलोचना

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी और कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने रावलपिंडी टेस्ट मैच की पिच पर सवाल उठाए हैं। उनके मुताबिक पिच इस तरह से तैयार की गई थी कि पाकिस्तान को इस मैच में हार ना मिले। इसी वजह से इतनी खराब पिच तैयार की गई।

ऑस्ट्रेलिया की टीम 24 साल बाद पाकिस्तान के दौरे पर आई है। हालांकि रावलपिंडी में खेला गया पहला टेस्ट मैच किसी को भी पसंद नहीं आया। पिच की वजह से लोगों ने इसे बोरिंग मैच करार दे दिया। रावलपिंडी की पिच पांचों दिन समान रही और गेंदबाजों को इस पर काफी कड़ी मेहनत करनी पड़ी। बल्लेबाजों के लिए काफी रन इस पिच में दिखे। पाकिस्तान के ओपनर इमाम उल हक ने दोनों पारियों में बेहतरीन शतक जमाया। पहली पारी में पाकिस्तान ने 4 विकेट पर 476 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 459 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसके बाद पाकिस्तान ने अंतिम दिन बल्लेबाजी करते हुए बिना विकेट गंवाए 252 रनों का स्कोर खड़ा किया।

पाकिस्तान को अपने होम सीरीज का फायदा उठाना चाहिए - शाहिद अफरीदी

ये मुकाबला ड्रॉ हो गया और इसके बाद कई दिग्गजों ने इस पिच की आलोचना की। शाहिद अफरीदी ने भी अब इसको लेकर प्रतिक्रिया दी है। पाकिस्तानी न्यूज चैनल समा टीवी पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के बारे में नहीं सोचा। बॉटम लाइन ये थी कि हमें नहीं हारना चाहिए। हालांकि लाहौर और कराची में होने वाले अगले दो टेस्ट मैचों के लिए अच्छी पिच तैयार करना चाहिए। आपको अपने होम सीरीज का एडवांटेज लेना होगा। नहीं तो जब आप ऑस्ट्रेलिया जाएंगे तो वहां पर काफी स्ट्रगल करना पड़ेगा।

आपको बता दें कि पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच अभी दो और टेस्ट मुकाबले खेले जाने बाकी हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment