Create
Notifications

शाहिद अफरीदी ने पाकिस्‍तान के स्‍टार खिलाड़ी पर जमकर निकाली भड़ास

शाहिद अफरीदी ने कहा कि फवाद आलम को खुद ही दबाव को संभालना होगा
शाहिद अफरीदी ने कहा कि फवाद आलम को खुद ही दबाव को संभालना होगा
reaction-emoji
Vivek Goel

पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket team) और श्रीलंका (Sri Lanka Cricket team) के बीच इस समय गॉल में दूसरा टेस्‍ट खेला जा रहा है। बाबर आजम (Babar Azam) के नेतृत्‍व वाली पाकिस्‍तान ने पहला टेस्‍ट 4 विकेट से जीता था, लेकिन दूसरे टेस्‍ट में मेजबान टीम का पलड़ा भारी नजर आ रहा है।

पाकिस्‍तान ने दूसरे टेस्‍ट के लिए अपनी प्‍लेइंग 11 में दो बदलाव किए थे। तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी चोटिल होने के कारण दूसरे टेस्‍ट से बाहर हुए जबकि अजहर अली को बाहर करके फवाद आलम को उनकी जगह शामिल किया गया। अजहर पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। वहीं फवाद आलम का भी ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ प्रदर्शन अच्‍छा नहीं था, लेकिन पिछले साल और घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन के कारण उन्‍हें मौका मिल गया।

फवाद आलम की वापसी दमदार नहीं रही और वो पहली पारी में 69 गेंदों में एक चौके की मदद से 24 रन बनाकर आउट हुए। रमेश मेंडिस ने बाएं हाथ के बल्‍लेबाज को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया।

पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी ने फवाद आलम के प्रदर्शन पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। अफरीदी ने कहा कि इंटरनेशनल क्रिकेट में हमेशा ही दबाव होता है।

शाहिद अफरीदी ने समा टीवी से बातचीत करते हुए कहा, 'अगर फवाद आलम दबाव नहीं लेना चाहते हैं तो वो मेरे पास आ सकते हैं और एमएसएल (शाहिद अफरीदी की टी20 लीग) में खेल सकते हैं। खिलाड़ी ही दबाव को संभाल सकता है जिन्‍होंने पहले प्रदर्शन किया है ,उन पर भी दबाव रहता है क्‍योंकि वो उम्‍मीदें लेकर चलते हैं।'

शाहिद अफरीदी ने अपनी बात को समझाने के लिए पूर्व भारतीय कप्‍तान विराट कोहली का उदाहरण दिया। अफरीदी ने कहा, 'शीर्ष खिलाड़ी विराट कोहली भी इस समय खराब दौर से गुजर रहा है। जब वो प्रदर्शन करता है तो लोगों की उससे उम्‍मीदें रहती हैं। दोनों ही स्थितियों में उस पर दबाव होता है, सही है ना? फवाद आलम ने विभिन्‍न परिस्थितियों में खेला और घरेलू क्रिकेट में उन्‍होंने सभी तरह की विपक्षी टीमों के खिलाफ हर प्रकार की पिच पर खेला और लंबी पारियां भी खेली। मेरे ख्‍याल से वो जानता है कि दबाव कैसे झेलना है। उसे बस अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन करने की जरूरत है।'


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...