Create

 क्रिकेट न्यूज: सचिन तेंदुलकर और एम एस धोनी को अपनी वर्ल्ड कप टीम में न रखने को लेकर शाहिद अफरीदी ने दी सफाई

Enter caption

पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी कुछ न कुछ करके सुर्खियों में बने रहना चाहते हैं। उन्होंने पहले अपनी आत्मकथा 'गेम चेंजर' लिखकर खूब सुर्खियां बंटोरीं। इस दौरान उन्हें काफी आलोचनाओं का भी शिकार होना पड़ा। उसके बाद उन्होंने अपनी ऑल टाइम वर्ल्ड कप टीम चुन ली, जिसमें मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और महेंद्र सिंह धोनी को शामिल नहीं किया। अफरीदी के इस चयन से बहुत से क्रिकेट प्रेमी हैरान रह गए। शाहिद की इस पर खिंचाई भी हुई। अब उन्होंने सचिन और धोनी को टीम में न शामिल करने की वजह बताई है।

अफरीदी ने कहा कि सचिन तेंदुलकर और महेंद्र सिंह धोनी दोनों ही मेरे फेवरिट खिलाड़ी हैं। दोनों ने भारतीय टीम को ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए बहुत मेहनत की है। मैंने इनकी बजाए विराट कोहली को इसलिए अपनी टीम में चुना क्योंकि उन्हें खेलते हुए देखना बहुत सुखद होता है। वह शानदार बल्लेबाज हैं। शाहिद ने कहा कि मुझे भारत में क्रिकेट खेलना बहुत अच्छा लगता है। वहां मैंने खेले हरेक मैच का मजा लिया है। भारत में मुझे ही नहीं बल्कि दूसरे पाकिस्तानी खिलाड़ियों को भी बहुत प्यार मिलता है। वहां क्रिकेट से होने वाली कमाई को भविष्य के क्रिकेट खिलाड़ियों को तैयार करने में लगाया जाता है, जिस वजह से मैं भारतीय क्रिकेट का कायल हूं।

भारत और पाकिस्तान के बीच तल्ख हुए रिश्तों के बारे में पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने कहा कि क्रिकेट ही इन दोनों देशों के बीच की दूरियों को कम कर सकता है। हम जब दूसरे देश में खेलने जाते हैं तो ज्यादा से ज्यादा लोगों से मिलते हैं। आपस की गलतफहमियां दूर होती हैं। मुझे भारत में खेलने में बहुत अच्छा लगा और मैं चाहता हूं कि फिर से वो माहौल बने। भारत और पाकिस्तान देश के क्रिकेट प्रेमी अपने खिलाड़ियों से बेहद प्यार करते हैं और इन दोनों देश की मैदान पर भिड़ंत देखना चाहते हैं।

अफरीदी की ऑल टाइम वर्ल्ड कप टीम

सईद अनवर, एडम गिलक्रिस्‍ट, रिकी पोंटिंग, विराट कोहली, इंजमाम-उल-हक, जैक कैलिस, वसीम अकरम, ग्‍लेन मैक्‍ग्राथ, शेन वॉर्न, शोएब अख्‍तर और सकलैन मुश्ताक।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment