वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान टीम में ज्यादा बदलाव नहीं होना चाहिए, पूर्व कप्तान ने दिया जीत का मंत्र

शाहिद अफरीदी ने टीम को अहम सलाह दी है
शाहिद अफरीदी ने टीम को अहम सलाह दी है

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) को लेकर अहम सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान टीम में ज्यादा बदलाव नहीं होना चाहिए और जिन खिलाड़ियों को मौके दिए जा रहे हैं, उन्हें लगातार मौका देना चाहिए।

पाकिस्तान का परफॉर्मेंस न्यूजीलैंड टूर पर काफी खराब रहा था। पाकिस्तानी टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में 4-1 से बुरी तरह हार गई थी। न्यूजीलैंड ने पहले चार मैच लगातार जीतकर सीरीज अपने नाम कर लिया था। इसके बाद पाकिस्तान ने पांचवां टी20 मुकाबला जीतकर खुद को व्हाइटवॉश होने से बचाया था।

टीम चयन में निरंतरता जरूरी है - शाहिद अफरीदी

शाहिद अफरीदी के मुताबिक टीम भले ही हार जाए लेकिन टीम सेलेक्शन और वर्कलोड मैनेजमेंट में एक निरंतरता होनी चाहिए। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा,

वर्ल्ड कप से पहले टीम में ज्यादा बदलाव नहीं होना चाहिए। ये जानना जरूरी है कि किसी खिलाड़ी को कब रेस्ट देना है और कब खिलाना है। वहीं टीम के डायरेक्टर मोहम्मद हफीज को भी अभी लंबा मौका मिलना चाहिए। अगर किसी को लगता है कि सिर्फ एक सीरीज में सबकुछ बदल जाएगा तो फिर ऐसा सोचना गलत है। न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया टूर के दौरान हमने कुछ मौके गंवाए थे और अपना बेस्ट नहीं दे सके थे।

आपको बता दें कि इससे पहले तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने भी पाकिस्तानी टीम को अहम सलाह दी थी। उन्होंने कहा था कि आपको एक दिन में रिजल्ट नहीं मिलेगा, बल्कि पूरे प्रोसेस को अपनाना पड़ेगा। अगर आप किसी खिलाड़ी को लाते हैं तो फिर उसे पांच साल तक मौका दीजिए, ताकि वो डेवलप हो सके। एशिया में इंडिया के अलावा ज्यादातर टीमों के प्लान हमेशा चेंज होते रहते हैं, और इससे उन्हें फायदा नहीं होता है। आमिर के मुताबिक युवा खिलाड़ियों को पूरी क्लैरिटी देनी चाहिए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता