Create
Notifications

शाहिद अफरीदी ने टी20 वर्ल्ड कप में इंडिया-पाकिस्तान मुकाबले को लेकर दिया बड़ा बयान

Pakistan v India - ICC World Twenty20 2012: Super Eights Group 2
Pakistan v India - ICC World Twenty20 2012: Super Eights Group 2
सावन गुप्ता

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में इंडिया vs पाकिस्तान (India vs Pakistan) मुकाबले को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला काफी बड़ा होता है और इसी वजह से दोनों टीमों के प्लेयर्स के ऊपर काफी दबाव भी रहता है। जो भी टीम इस प्रेशर को अच्छी तरह से हैंडल कर लेगी उसके जीतने की संभावना ज्यादा रहेगी।

भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप में 24 अक्टूबर को मुकाबला खेला जाएगा। दोनों ही टीमों का टूर्नामेंट में ये पहला मुकाबला होगा और इसके काफी जबरदस्त होने की उम्मीद जताई जा रही है। इस मैच को लेकर काफी प्रतिक्रियाएं भी सामने आ रही हैं और इसी कड़ी में शाहिद अफरीदी ने भी बयान दिया है।

अफरीदी ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा कि जो भी टीम कम गलती करेगी वही जीत हासिल करेगी। उन्होंने कहा,

इंडिया vs पाकिस्तान गेम हमेशा हाई प्रेशर वाला होता है और जो भी टीम अच्छी तरह से प्रेशर को हैंडल करेगी वो जीत हासिल कर लेगी। इसके अलावा जो भी टीम कम गलती करेगी उसके जीतने के चांस ज्यादा रहेंगे।

वर्ल्ड कप में भारत ने हमेशा पाकिस्तान को हराया है

वर्ल्ड कप की अगर बात करें तो भारत ने पाकिस्तान को हमेशा हराया है। वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ सात बार जीत हासिल की है तो टी20 वर्ल्ड कप में भी पांच बार भारतीय टीम पाकिस्तान को मात दे चुकी है। 2007 में पहले टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत ने पाकिस्तान को हराकर टाइटल जीता था।

इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज आकिब जावेद ने भारतीय टीम का पलड़ा पाकिस्तान के खिलाफ भारी बताया था। उनके मुताबिक अगर भारतीय टीम नॉर्मल गेम भी खेले तब भी पाकिस्तान को हरा देगी। वहीं अगर पाकिस्तान को जीत हासिल करनी है तो फिर उन्हें अपना अब तक का बेस्ट क्रिकेट खेलना होगा।

आकिब जावेद का मानना है कि भारत के पास कई बेहतरीन खिलाड़ी हैं और वो पाकिस्तान को हरा सकते हैं। उन्होंने भारतीय टीम को वर्ल्ड कप जीतने का फेवरिट बताया।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...