Create

"क्या विराट कोहली वाकई दोबारा नंबर 1 बनना चाहते हैं? शाहिद अफरीदी ने दिग्गज बल्लेबाज के रवैये पर उठाया सवाल 

शाहिद अफरीदी ने हैरान करने वाला बयान दिया है
शाहिद अफरीदी ने हैरान करने वाला बयान दिया है

लम्बे समय से खराब फॉर्म से गुजर रहे पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के रवैये पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने सवाल उठाया है। पिछले कुछ सालों से विराट के बल्ले से शतक नहीं आया है, इस साल उनके बल्ले से अर्धशतकों की संख्या भी कम हो गई है। वहीं आईपीएल 2022 (IPL 2022) में भी विराट कोहली तीन बार पहली गेंद पर आउट हुए, जो उनके संघर्ष की कहानी बयां करता है। मौजूदा समय में कोहली खुद की परछाई नजर आ रहे हैं।

कोहली ने जहां बार-बार कहा है कि बड़े स्कोर ना बनाने के बावजूद वह अच्छे माइंडसेट में हैं। वहीं अफरीदी को लगता है कि भारतीय क्रिकेट के सुपरस्टार को इस बात का जायजा लेने की जरूरत है कि वह वर्तमान में कहां खड़े हैं। पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर का मानना है कि कोहली की फॉर्म में वापसी इस बात पर निर्भर करती है कि उनका रवैया क्या है - क्या वह फिर से नंबर 1 बनने का प्रयास करना चाहते हैं, या अगर उन्होंने जो हासिल किया है उससे संतुष्ट हैं।

क्या विराट कोहली अभी भी उसी मोटिवेशन के साथ खेल रहे हैं? - शाहिद अफरीदी

समा टीवी से बात करते हुए, अफरीदी ने विराट कोहली को लेकर कहा,

क्रिकेट में रवैया सबसे ज्यादा मायने रखता है। मैं सबसे ज्यादा उसी की बात करता हूं। क्रिकेट के प्रति आपका नजरिया है या नहीं? कोहली, अपने करियर में पहले, दुनिया में नंबर 1 बल्लेबाज बनना चाहते थे… क्या वह अभी भी उसी मोटिवेशन से क्रिकेट खेल रहे हैं? यही बड़ा सवाल है। उनके पास क्लास है। लेकिन क्या वह सच में फिर से नंबर 1 बनना चाहते हैं? या उन्हें लगता है कि उन्होंने जीवन में सब कुछ हासिल कर लिया है। अब बस आराम करो और टाइम पास करो? यह सब रवैये के बारे में है।

आपको बता दें कि विराट कोहली को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से आराम दिया गया है और वह कुछ दिनों के लिए अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ छुटियाँ बिताकर मुंबई लौटे हैं। कोहली के लिए अगली चुनौती इंग्लैंड दौरा है और वह जल्द ही भारतीय टीम के साथ रवाना होंगे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
1 comment