Create

Virat Kohli के लिए शाहिद अफरीदी ने की हैरान करने वाली भविष्यवाणी

India v Afghanistan - DP World Asia Cup
India v Afghanistan - DP World Asia Cup
reaction-emoji
निरंजन

विराट कोहली (Virat Kohli) ने एशिया कप (Asia Cup) में अपनी धाकड़ बल्लेबाजी से आलोचकों को करार जवाब दिया है। इसके अलावा लगभग तीन साल बाद उनके बल्ले से शतकीय पारी भी देखने को मिली। इस समय वह धाकड़ फॉर्म में नज़र आ रहे हैं। इस बीच पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने कोहली को लेकर एक बड़ी बात कही है।

अफरीदी का कहना है कि कोहली ने शुरुआत में जिस ऊँचाई को प्राप्त किया था, उसी तरह वह संन्यास के समय भी होंगे और काफी ऊपर जाएंगे। एक पाकिस्तानी टीवी चैनल से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि उस स्तर तक नहीं पहुंचना चाहिए जहां आपको टीम से बाहर कर दिया जाए। इसके बजाय संन्यास की घोषणा तब की जानी चाहिए जब आप अपने चरम पर हों। हालांकि ऐसा कम ही होता है। बहुत कम खिलाड़ी, विशेष रूप से एशियाई क्षेत्र के क्रिकेटर ऐसा निर्णय लेते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि जब विराट ऐसा करते हैं, तो वह अच्छे तरीके से करेंगे। संभवत: वह अपने करियर अंत उसी तरह से करेंगे जैसे उन्होंने अपना करियर शुरू किया था।

अफरीदी ने कहा कि विराट ने जिस तरह से खेला है, करियर की जो शुरुआत की है, उससे पहले उन्होंने संघर्षों को पार किया था और कड़ी मेहनत की थी। वह एक चैंपियन हैं और मेरा मानना है कि एक समय ऐसा आता है जब आप संन्यास की ओर बढ़ रहे होते हैं। ऐसी अवस्था में आपका लक्ष्य ऊँचा उठना होना चाहिए।

गौरतलब है कि विराट कोहली ने साल 2019 के बाद अब अंतरराष्ट्रीय शतक लगाया है। एशिया कप में वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में दूसरे नम्बर पर रहे। कोहली ने 5 मैचों में 276 रन बनाए। अफगानिस्तान के खिलाफ उनके बल्ले से शतकीय पारी आई। उनके शतक के बाद आलोचना करने वालों ने काफी तारीफ की।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...