Create

विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने को लेकर शाहिद अफरीदी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

विराट कोहली ने भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी है
विराट कोहली ने भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी है
reaction-emoji
Prashant Kumar

15 जनवरी को विराट कोहली (Virat Kohli) ने अचानक से भारतीय टेस्ट की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया। इसके बाद से उनके इस निर्णय को लेकर प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। कोहली के इस निर्णय के सम्बन्ध में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) की भी प्रतिक्रिया आई है। अफरीदी ने विराट कोहली के निर्णय का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि कोहली ने काफी क्रिकेट खेला है और उन्हें पता है कि क्या सही है तथा क्या गलत।

शनिवार को धमाका करते हुए विराट कोहली ने सोशल मीडिया के माध्यम से टेस्ट कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया। कोहली ने यह निर्णय दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज हार के एक दिन बाद ही लिया।

बल्लेबाज के तौर पर कोहली अपनी क्रिकेट का आनंद लेंगे - शाहिद अफरीदी

अफरीदी का मानना है कि एक समय ऐसा भी आता है जब दबाव को संभालना मुश्किल होता है। पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज को भी उम्मीद है कि कोहली अब एक बल्लेबाज के रूप में अपने क्रिकेट का आनंद ले सकेंगे।

समा टीवी पर 'गेम सेट मैच' शो पर अफरीदी ने कहा,

मेरी राय में यह ठीक है। विराट ने काफी क्रिकेट खेली है और टीम की अच्छी कप्तानी की है। और मेरा मानना है कि यह सही फैसला है। एक चरण आता है जहां आप दबाव को संभाल नहीं सकते हैं, और इसकी वजह से आपका खुद का प्रदर्शन प्रभावित होता है। इसलिए, मुझे लगता है कि उन्होंने लंबे समय तक और शानदार स्तर पर कप्तानी की है। एक बल्लेबाज के रूप में, यह समय है कि वह अपने क्रिकेट का आनंद लें।

विराट कोहली ने 40 टेस्ट जीत के साथ भारत के सबसे सफल टेस्ट कप्तान के रूप में अपना कप्तानी करियर समाप्त किया। वहीं विश्व क्रिकेट में वह सबसे ज्यादा टेस्ट जीतने वाले कप्तानों की लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं। उनसे आगे ग्रीम स्मिथ (53), रिकी पोंटिंग (48) और स्टीव वॉ (41) जीत के साथ मौजूद हैं।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...