हम भारत को 180 रन पर ऑल आउट कर देते...शाहिद अफरीदी ने 2011 वर्ल्ड कप में मिली हार को लेकर दिया बड़ा बयान

Pakistan v India - 2011 ICC World Cup Semi-Final
Pakistan v India - 2011 ICC World Cup Semi-Final

पाकिस्तान टीम के पूर्व दिग्गज कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने 2011 के वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में टीम इंडिया से मिली हार को लेकर चौंकाने वाली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि उस मैच में पाकिस्तान की गेंदबाजी काफी अच्छी रही थी और हमें भारतीय टीम को 180 रन तक समेट देना चाहिए था लेकिन हमारी फील्डिंग उस मुकाबले में काफी खराब रही।

भारतीय टीम ने 2011 के वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में पाकिस्तान को 29 रनों से हराया था। उस मैच में सचिन तेंदुलकर ने 115 गेंदों में 11 चौके की मदद से 85 रन बनाए थे। मोहाली में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 260 रन बनाए थे, जवाब में पाकिस्तान की टीम 49.5 ओवर में 231 रन पर सिमट गई थी। पाकिस्तान की तरफ से मिस्बाह उल हक ने 56 रनों की पारी खेली थी। हालांकि शुरु में धीमा खेलने के लिए उनकी काफी आलोचना भी हुई थी।

हमारी फील्डिंग काफी खराब रही थी - शाहिद अफरीदी

शाहिद अफरीदी ने उस मैच में मिली हार को लेकर बड़ा बयान दिया है। पाकिस्तान के समा टीवी पर एक कार्यक्रम के दौरान शाहिद अफरीदी ने बताया,

मैं 2011 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का कप्तान था। हमारी गेंदबाजी भारत के खिलाफ उस मैच में काफी जबरदस्त रही थी। वहाब रियाज ने काफी अच्छा स्पेल डाला था और हमें भारत को 180 रन पर आउट करना था लेकिन हम ऐसा नहीं कर सके। इसकी वजह ये थी कि हमारी फील्डिंग काफी खराब रही थी। क्रिकेट में फील्डिंग का काफी महत्व होता है। हमने 5-6 कैच ड्रॉप किए और इसके बाद उम्मीद नहीं कर सकते हैं कि भारत को 180 पर ऑल आउट कर देंगे। इसके बाद इंडियन टीम ने बड़ा स्कोर बना दिया। बल्लेबाजी में हमारी शुरुआत अच्छी हुई थी। मिस्बाह उल हक ने पूरे वर्ल्ड कप में काफी अच्छा खेला था। इस मैच में धीमी पारी के लिए उनकी काफी आलोचना हुई थी लेकिन उन्होंने सोचा था कि वो बाद में जाकर इन रनों को कवर कर लेंगे। हालांकि लगातार विकेट गिरने की वजह से वो ऐसा नहीं कर पाए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now