Create

"विराट कोहली को तीनों ही प्रारूपों में भारतीय टीम की कप्तानी छोड़ देनी चाहिए"

India v Namibia - ICC Men's T20 World Cup 2021
India v Namibia - ICC Men's T20 World Cup 2021
Nitesh

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि विराट कोहली को तीनों ही प्रारूपों में भारतीय टीम की कप्तानी छोड़ देनी चाहिए और सिर्फ एक प्लेयर के तौर पर खेलना चाहिए।

विराट कोहली ने टी20 फॉर्मेट में टीम की कप्तानी छोड़ दी है। कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले ही ऐलान कर दिया था कि वो इस टूर्नामेंट के बाद कप्तानी छोड़ देंगे। इसके बाद रोहित शर्मा को टी20 का कप्तान बनाया गया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान जब हुआ तब उसमें कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा का नाम था। रोहित शर्मा भारत के लिए इस प्रारूप में नए कप्तान चुने गए हैं। केएल राहुल को टीम का उप कप्तान बनाया गया है।

शाहिद अफरीदी ने विराट कोहली को सलाह देते हुए कहा है कि उन्हें ना केवल टी20 बल्कि तीनों ही प्रारूपों में टीम की कप्तानी छोड़ देनी चाहिए।

विराट कोहली को एक प्लेयर के तौर पर खेलना चाहिए - शाहिद अफरीदी

पाकिस्तानी न्यूज चैनल पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा "मेरे हिसाब से विराट कोहली को सिर्फ एक प्लेयर के तौर पर खेलने का फैसला लेना चाहिए। इससे उनके ऊपर से दबाव कम हो जाएगा। उन्होंने अब काफी ज्यादा क्रिकेट खेल ली है। किसी भी टीम की कप्तानी करना आसान काम नहीं होता है और खासकर भारत और पाकिस्तान में ये और भी दबाव वाला काम होता है। कप्तानी छोड़ने के बाद विराट कोहली अपनी क्रिकेट और बल्लेबाजी का लुत्फ उठा सकते हैं।"

विराट कोहली ने तीनों ही फॉर्मेट्स में कप्तान के तौर पर काफी सफलता हासिल की है। बस उनको यही मलाल होगा कि वो आईसीसी का एक भी टाइटल अभी तक नहीं जीत पाए हैं।


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...