Create

क्रिकेट न्यूज: शाहिद अफरीदी ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में गौतम गंभीर पर साधा निशाना

Enter caption

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने अपनी ऑटोबायोग्राफी लॉन्च की है। उनकी इस किताब का नाम 'गेम चेंजर' है। इस किताब में एक तरफ जहां उन्होंने अपनी वास्तविक उम्र का खुलासा किया है तो दूसरी तरफ भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर पर भी जमकर निशाना साधा है।

शाहिद अफरीदी ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में गंभीर को एट्टीट्यूड वाला खिलाड़ी बताया है। उन्होंने लिखा है कि मेरी कुछ खिलाड़ियों के साथ प्रोफेशनल प्रतिद्वंदिता थी तो कुछ के साथ पर्सनल भी थी। गौतम गंभीर की अगर बात करें तो उनके पास एट्टीट्यूड प्रॉब्लम है। गंभीर के पास कोई पर्सनैलिटी नहीं है। क्रिकेट जैसे बड़े खेल में उनके पास कोई कैरेक्टर नहीं है। अफरीदी ने लिखा है कि गंभीर के पास रिकॉर्ड तो कोई बड़ा नहीं है लेकिन एट्टीट्यूड काफी ज्यादा है।

अफरीदी ने आगे लिखा कि मुझे खुशमिजाज और सकारात्मक सोच वाले लोग पसंद हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वो आक्रामक हैं या फिर काफी चुनौतीपूर्ण हैं। अफरीदी ने लिखा कि आपको पॉजिटिव होना बेहद जरूरी है और गंभीर बिल्कुल भी पॉजिटिव नहीं थे।

गौरतलब है गौतम गंभीर और शाहिद अफरीदी के बीच नोंकझोक काफी पुरानी है। ना केवल मैदान के अंदर बल्कि मैदान के बाहर भी दोनों खिलाड़ियों के बीच जुबानी जंग चलती रहती है। साल 2007 में कानपुर में खेले जा रहे एकदिवसीय मैच में पहली बार इन दोनों दिग्गजों के बीच कहासुनी हुई थी। जिसके बाद आईसीसी का कोड ऑफ कंडक्ट तोड़ने के लिए दोनों ही खिलाड़ियों पर जुर्माना लगाया था। उसके बाद से ही दोनों खिलाड़ियों के बीच काफी कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिली है। हाल ही में कश्मीर मुद्दे को लेकर भी गौतम गंभीर ने शाहिद अफरीदी को जबरदस्त जवाब दिया था। क्रिकेट से संन्यास के बाद गंभीर ने राजनीति में कदम रखा है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment