Create
Notifications

"क्या पाकिस्तानी कैप हासिल करना इतना आसान है" - वनडे टीम में मोहम्मद हैरिस को शामिल किये जाने को लेकर आई तीखी प्रतिक्रिया 

मोहम्मद हैरिस ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने करियर की शुरुआत की
मोहम्मद हैरिस ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने करियर की शुरुआत की
reaction-emoji
Prashant Kumar

हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ हुई घरेलू वनडे सीरीज में पाकिस्तान ने मोहम्मद हैरिस (Mohammad Haris) को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर डेब्यू का मौका दिया और उन्हें सीरीज के तीनों मैच खिलाये। हैरिस एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं लेकिन सीरीज में बल्ले के साथ कुछ खास प्रभाव नहीं डाल पाए। उन्होंने तीन मैचों की दो पारियों में महज छह रन का योगदान दिया। हैरिस के वनडे सीरीज में चयन किये जाने के फैसले पर पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने सवाल उठाया है और उन्होंने पीएसएल के आधार पर चयन के फैसले को पूरी तरह गलत बताया।

पाकिस्तान सुपर लीग 2022 में हैरिस ने महज पांच मैचों में 186.51 के जबरदस्त स्ट्राइक रेट से 166 रन बनाये थे। हालाँकि लिस्ट ए क्रिकेट में उनके नाम 23 मैचों में 34 की औसत से 544 रन दर्ज हैं।

पूर्व खिलाड़ी राशिद लतीफ़ ने भी वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले मैच के बाद वनडे स्क्वाड में हैरिस के चयन पर सवाल उठाये थे और अफरीदी का नाम भी जुड़ गया है।

जानिये क्या कहा शाहिद अफरीदी ने

समा टीवी से बात करते हुए अफरीदी ने कहा,

यह इन लोगों का मूर्खतापूर्ण फैसला था। मैं रमीज राजा से यह नहीं कहूँगा लेकिन अगर मोहम्मद वसीम सुन रहे हैं, तो मैं उनसे इस तरह के कदम न उठाने के लिए कहता हूँ। आप एक ऐसे खिलाड़ी का चयन क्यों कर रहे हैं जिसने वनडे क्रिकेट के लिए दो टी20 मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया हो? क्या पाकिस्तान की कैप हासिल करने की प्रक्रिया इतनी आसान है? अगर उन्हें सबसे छोटे प्रारूप में प्रदर्शन के आधार पर चुना जाता तो उन्हें [हैरिस] को टी20 क्रिकेट खेलना चाहिए था।
मैं युवा खिलाड़ियों को शामिल करने का भी समर्थन करता हूं लेकिन कम से कम उन्हें घरेलू क्रिकेट तो खेलने देना चाहिए। आपके पास सरफराज और रिजवान भी हैं। ऐसा नहीं है कि रिजवान का क्रिकेट खत्म हो गया है कि आप दूसरे खिलाड़ी को लेकर आए हैं। उसे कुछ खास करने की जरूरत नहीं है। रिजवान को वनडे क्रिकेट का आनंद लेना चाहिए, जैसा वह टी20 क्रिकेट में करते हैं।

आपको बता दें कि टेस्ट और टी20 की तुलना में वनडे में रिजवान को उतनी सफलता नहीं मिली है। इसी वजह से शायद 50 ओवर के फॉर्मेट में चयनकर्ताओं ने हैरिस को मौका दिया।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...