Create
Notifications

शाहिद अफरीदी ने पीएसएल के नए सीजन से पहले संन्यास की संभावना पर दिया बड़ा बयान

शाहिद अफरीदी पीएसएल में क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स का प्रतिनिधित्‍व करना चाहते हैं
शाहिद अफरीदी पीएसएल में क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स का प्रतिनिधित्‍व करना चाहते हैं
Vivek Goel
FEATURED WRITER

पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket team) के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने आगामी पाकिस्‍तान सुपर लीग (Pakistan Super League) सीजन से पहले अपने संन्‍यास पर बड़ा बयान दिया है। अफरीदी ने संकेत दिए हैं कि आगामी पीएसएल (PSL) सीजन के बाद वह क्रिकेट से संन्‍यास लेंगे।

अफरीदी ने पीएसएल में मुल्‍तान सल्‍तांस का प्रतिनिधित्‍व किया, लेकिन इस बार उनकी इच्‍छा क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स का प्रतिनिधित्‍व करने की है। अफरीदी ने तीन साल पहले पाकिस्‍तान का आखिरी बार प्रतिनिधित्‍व किया था और दुनिया की विभिन्‍न फ्रेंचाइजी की तरफ से भी वो खेले।

पीएसएल की शुरूआत में उन्‍होंने पेशावर जल्‍मी के लिए खेला, जिसने दूसरे सीजन में खिताब जीता था।

इसके बाद एक सीजन के लिए अफरीदी ने कराची किंग्‍स का का रुख किया और फिर मौजूदा टीम में आए। मुल्‍तान सुल्‍तांस गत चैंपियन हैं, लेकिन अफरीदी पीठ की चोट के कारण टूर्नामेंट के यूएई चरण का हिस्‍सा नहीं थे। शाहिद अफरीदी ने पीएसएल में अपनी गेंदबाजी से कमाल किया। उन्‍होंने 50 मैचों में 44 विकेट लिए थे।

अफरीदी ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा, 'शायद यह मेरा आखिरी पीएसएल हो। मैं इस सीजन में क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स के लिए खेलना चाहता हूं। अगर नदीम ओमर और क्‍वेटा के मालिक मुझे लेना चाहते हैं, मुल्‍तान की टीम मुझे जाने की अनुमति दे। मुझे उनका प्रतिनिधित्व करना अच्छा लगेगा।'

पीएसएल जनवरी-फरवरी में आयोजित होगा

कोरोना वायरस ने पिछले दो संस्‍करणों पर असर डाला और उम्मीद है कि इस बार पीएसएल का सफल आयोजन होगा।। जहां शुरूआत में अप्रैल-मई में इसका आयोजन होना था, वहीं अब आईपीएल के कारण इसे जनवरी-फरवरी में आयोजित किया जाएगा।

पाकिस्‍तान सुपर लीग के सातवें एडिशन के मैच लाहौर और कराची में आयोजित होंगे। पाकिस्‍तान इसके अलावा पूर्णकालिक दौरे के लिए ऑस्‍ट्रेलिया की मेजबानी की तैयारी कर रही है

Edited by Vivek Goel
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now