Create

शाहिद अफरीदी नेपाल की टी20 लीग में लेंगे हिस्सा, खेले जाएंगे कई धमाकेदार मुकाबले

शाहिद अफरीदी
शाहिद अफरीदी

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) नेपाल की टी20 लीग में हिस्सा लेंगे। शाहिद अफरीदी नेपाल के डोमेस्टिक टूर्नामेंट एवरेस्ट प्रीमियर लीग में खेलेंगे। उनके साथ नेपाल के दिग्गज क्रिकेटर संदीप लामिचाने (Sandeep Lamichhane) भी इस टूर्नामेंट का हिस्सा होंगे। ये दोनों खिलाड़ी एक ही टीम के लिए खेलेंगे।

संदीप लामिचाने ने अपना इंटरनेशनल डेब्यू शाहिद अफरीदी के साथ खेलते हुए किया था। आईसीसी वर्ल्ड इलेवन और वेस्टइंडीज टीम के बीच लॉर्ड्स में हुए एक चैरिटी मैच के दौरान संदीप लामिचाने और शाहिद अफरीदी वर्ल्ड इलेवन टीम का हिस्सा थे। वो लामिचाने का पहला टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला था।

वहीं एवरेस्ट प्रीमियर लीग में एक बार फिर दोनों खिलाड़ी साथ खेलते हुए नजर आएंगे। संदीप लामिचाने और शाहिद अफरीदी इस टूर्नामेंट में काठमांडु किंग्स इलेवन के लिए खेलेंगे। टूर्नामेंट की शुरूआत 25 सितंबर से होगी और फाइनल मुकाबला 9 अक्टूबर को खेला जाएगा। सभी मुकाबले कीर्तिपुर के त्रिभुवन यूनिवर्सिटी इंटरनेशनल क्रिकेट ग्राउंड में खेले जाएंगे।

संदीप लामिचाने ने एक वीडियो मैसेज के जरिए शाहिद अफरीदी का स्वागत किया। उन्होंने कहा,

काठमांडु किंग्स इलेवन में आपका स्वागत है। सभी खिलाड़ी आपको यहां पर देखने के लिए काफी उत्साहित हैं। मुझे निश्चित तौर पर लगता है कि नेपाल में खेलकर आपको काफी मजा आएगा। आपके टीम से जुड़ने का बेसब्री से इंतजार है।

शाहिद अफरीदी ने नेपाल में खेलने को लेकर प्रतिक्रिया दी

आपको बता दें कि द हंड्रेड टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए संदीप लामिचाने लंदन जा रहे थे लेकिन वीजा दिक्कतों की वजह से उन्हें वापस नेपाल लौटना पड़ा। वहीं शाहिद अफरीदी ने भी नेपाल में क्रिकेट खेलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा,

मैं पहली बार काठमांडु जाऊंगा। मैं इसको लेकर काफी उत्साहित हूं।

संदीप लामिचाने की अगर बात करें तो ये दोनों खिलाड़ी एक दूसरे के खिलाफ भी खेल चुके हैं। अफगानिस्तान प्रीमियर लीग और पाकिस्तान सुपर लीग में दोनों दिग्गज एक दूसरे के खिलाफ खेल चुके हैं।

शाहिद अफरीदी से ये सवाल पूछा गया कि वो कितने छक्के इस टूर्नामेंट में मारेंगे। इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ये डिपेंड करता है कि उस दिन गेंदबाजी कैसी रहती है। लेकिन मैं नेपाल के लोगों को एंटरटेन करने के लिए अपनी तरफ से पूरी कोशिश करूंगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment